बीएसपी MLC के इस्तीफे के बाद मायावती भड़कीं बोलीं: बीजेपी सत्ता की भूखी पार्टी है

0
765

सपा के तीन एमएलसी बुक्कल नवाब, यशवंत सिंह और मधुकर जेटली ने पार्टी से दिया इस्तीफ़ा 

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा कि बीजेपी सत्ता की भूखी पार्टी है. वह दूसरे दलों के विधायकों, सांसदों को तोड़कर लोकतंत्र की मर्यादाओं का उल्लंघन कर रही है. मायावती ने कहा कि, मणिपुर, गोवा, बिहार, गुजरात के बाद आज उत्तर प्रदेश में हुआ, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि बीजेपी देश के लोकतंत्र के लिए खतरा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी असंवैधानिक तरीके से विपक्षी दलों की सरकारों को गिरा रही है और विधायकों को तोड़ रही है वह लोकतंत्र के लिए शुभ संकेत नहीं है. उन्होंने कहा कि पहले मणिपुर, फिर गोवा, उसके बाद बिहार में महागठबंधन को तोड़ा, गुजरात में कांग्रेस विधायकों का इस्तीफा और अब यूपी में तीन इस्तीफे दर्शाते हैं कि बीजेपी की वजह से लोकतंत्र खतरे में है.
मालूम हो कि सपा में तीन एमएलसी विधायकों के इस्तीफे के बीच बसपा के एक एमएलसी जयवीर सिंह ने भी इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले शनिवार को ही सपा के तीन एमएलसी बुक्कल नवाब, यशवंत सिंह और मधुकर जेटली ने पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया है. ये सब इस्तीफे ऐसे वक्त पर हुए हैं जब बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह तीन दिवसीय दौरे पर शनिवार को लखनऊ पहुंचे हैं.
सूत्रों के मुताबिक सपा के तीनों नेता बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. दरअसल इसके पीछे सबसे बड़ी वजह यह बताई जा रही है कि सूबे की सत्‍ता में काबिज बीजेपी को अपने मंत्रिमंडल के कई चेहरों को विधान परिषद में भेजना है.
इस कड़ी में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दो डिप्‍टी सीएम दिनेश्‍ चंद्र शर्मा, केशव प्रसाद मौर्य के अलावा मोहसिन रजा और स्‍वतंत्र देव सिंह के नाम शामिल हैं. मंत्रिमंडल का सदस्‍य होने के नाते इनको किसी सदन का सदस्‍य होना जरूरी है, जोकि अभी ये नहीं हैं. इसी कड़ी में सपा के तीन एमएलसी के इस्‍तीफों को जोड़कर देखा जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here