बाबा राम रहीम के समर्थकों का आतंक, मीडियाकर्मियों को पीटा, हिंसा में 12 मरें

0
742

बाबा रहीम पर साध्वी रेप केस में उन्हें आरोप सिद्ध होने के बाद दोषी करार दिया गया है। दोषी करार दिए जाने के बाद बाबा राम रहीम के समर्थकों ने की हिंसा, 12 लोगों की जान गई, OB वैन को किया आग के हवाले, मीडियाकर्मियों को पीटा, आगजनी

पंचकूला 25 अगस्त। हरियाणा में कोर्ट से दोषी करार दिए जाने के बाद बाबा राम रहीम के सैकड़ों समर्थक भड़क उठे और पूरे इलाके में जमकर तोड़फोड़ की, मीडियाकर्मियों चॅनेल वालों को जमकर पीटा और उनकी OB वैन मे आग लगा दी इसके साथ ही वो हिंसा पर उतारू हो गए जिसमे बारह लोगों की जान चली गई इसके बाद हिंसा की आग हरियाणा के साथ दिल्ली तक पहुंच गई जहां सिटी बस को आग के हवाले कर दिया गया खबर लिखे जाने तक स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में नहीं थी।
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा राम रहीम रेप केस में आरोपी बनाए गए हैं। उनको पंचकुला हाईकोर्ट से सीधे जेल भेजा गया है। वहीं अब खबर आ रही है कि बाबा के समर्थकों ने हिंसा शुरू कर दी है। अभी तक इस हिंसा में पांच लोगों की मौत बताई जा रही है।

28 को होगी बाबा की सजा का ऐलान

पंचकूला हाईकोर्ट के जस्टिस ने कहा है कि बाबा राम रहीम की जा का ऐलान 28 को होगा। तब तक वे जेल में रहेंगे। बाबा के समर्थक पूरे शहर में हिंसा और तोड़फोड़ पर आमादा हो गए हैं।

गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। धारदार हथियारों से लोगों, मीडियाकर्मियों और जवानों पर हमला कर दिया। जानलेवा हमले से पंचकूला में ही 12 की मौत हो गई है। पंचकूला, सिरसा व मिनसां में कर्फ्यू लगा दिया है। वहां सेना को तैनात कर दिया गया है। पंचकूला, सिरसा, मनसां और दूसरे शहरों में हिंसा शुरु हो गई है। हथियारों के साथ बाबा राम रहीम के समर्थक सड़कों पर घूम रहे हैं। वे वाहनों पर हमले कर रहे हैं। पुलिस और सरकारी कार्यालयों एवं मीडियाकर्मियों पर हमले कर रहे हैं। वाहनों को आग लगा दी है। पंजाब के दो रेलवे स्टेशनों को आग के हवाले करने की सूचना है। कई जगहों पर रास्ते जाम कर दिए गए बाबा के समर्थकों ने। पंजाब, हरियाणा में धारा 144 लागू होने के बाद भी बाबा राम रहीम के समर्थक बड़ी संख्या में जमा हुए। उधर, धीरे-धीरे पंजाब-हरियाणा में हिंसा और तनाव बढ़ने की सूचना है। लोग सड़कों और बाबा के आश्रमों में जमा हो रहे हैं। गौरतलब है कि साध्वी यौन शोषण मामले में सीबीआई कोर्ट पंचकूला के जस्टिस जगदीश सिंह ने शुक्रवार को बाबा राम रहीम को दोषी करार दिया है और सजा के बिन्दुओं पर सोमवार को कोर्ट फैसला सुनाएगी।