पशु-पक्षी प्रेमियों के लिए बुरी खबर: तालाब के पास मृत मिले सैकड़ों बगुले!

0
218

लैब में भेजे गए सैंपल

पशु -पक्षी प्रेमियों के लिए यह खबर किसी हार्ट अटैक से काम नहीं है। बता दें कि अलीगढ़ के महानगर कोतवाली क्षेत्र के भुजपुरा में एक तालाब के करीब जंगल में सौ से अधिक बगुले मृत पाए गए हैं स्थानीय लोगों की सूचना पर जिला प्रशासन तुरंत हरकत में आया और वन विभाग के अधिकारी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और एक जीवित व एक मृत बगुले का सैंपल जांच के लिए भेजा। यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा कि आखिर एक साथ इतने बगुलों की मौत कैसे हुई। अधिकारियों ने गांव के लोगों से अपील की है कि वे मरे हुए बगुले के आसपास न जाए और उनके संपर्क में आने से बचें।

प्रिंट मीडिया में आयी एक रिपोर्ट्स के अनुसार स्थानीय लोगों ने कहा कि उन्होंने गुरुवार को तालाब और उसके आसपास के जंगल में सौ से ज्यादा बगुलों के शव देखे। देखते ही देखते यह खबर पूरे इलाके में फैल गई और मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। स्थानीय पार्षद ने बताया कि कोरोना के कारण पहले ही अलर्ट लोग नई बीमारी की आशंका से परेशान हो गए। तुरंत ही इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी गई। जिला वन अधिकारी सतीश कुमार के अनुसार मौके से लिए गए सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजह पता चल सकेगी। फ़िलहाल इनको दफना दिया गया है।

फिलहाल अधिकारियों ने सैंपल लेकर फॉरेंसिक लैब भेज दिया है। जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही बगुलों की मौत का खुलासा होगा। जिले में 100 से अधिक बगुले की संदिग्ध मौत हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here