धूम-धाम से मना पेरियार ई.वीं. रामास्वामी जी का जन्मदिवस

0

(AUDSU) ने रामास्वामी जी के योगदान को छात्र संगठन ने सराहा और कहा उनके बताये हुए रास्ते पर चलकर हम समाज को एकजुट और मजबूत बना सकते हैं


लखनऊ 19 सितम्बर। महान समाज सुधारक और क्रन्तिकारी संत पेरियार ई.वीं. रामास्वामी जी का जन्मदिवस बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय, लखनऊ में बड़े धूम-धाम से मनाया गया। विवि प्रांगड में बहुजन छात्र संगठन अंबेडकर यूनिवर्सिटी दलित स्टूडेंट्स यूनियन (AUDSU) ने रामास्वामी जी के योगदान को छात्र संगठन ने सराहा और कहा उनके बताये हुए रास्ते पर चलकर हम समाज को एकजुट और मजबूत बना सकते हैं बहुजन छात्र संगठन के सदस्यों द्वारा आज पेरियार ईवी रामास्वामी नायकर की 139वीं जयन्ती पूरे देश के विश्विद्यालय बहुजन छात्र संगठनों के द्वारा धूम-धाम से मनायी गयी, उसी क्रम में लखनऊ स्थित बीबीएयू में भी प्रोफेसरों और सैकड़ो छात्रो ने पेरियार रामास्वामी नायकर के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनके योगदान को याद किया।

इस कार्यक्रम के मुख्यअथिति डॉ राकेश भारती (MBBS, IRAS), विवि के प्रोफेसर एल सी मलैया, प्रो वी एम रवी कुमार और प्रो एन के मोरे ने पुष्प अर्पित करने के उपरान्त कहा कि पेरियार साहब ने समाज के दबे कुचले लोगों को मुख्य धारा में लाने के लिये अन्धविश्वास पर कुठाराघात करते हुए समाज को जागरूक करने के लिये अहम योगदान दिया है। हमारा समाज यदि उनके बताये हुए रास्ते पर चलेगा तो निश्चित तौर पर आने वाले समय में सशक्त व स्वाभिमानी होकर संघर्ष के रास्ते पर अग्रसर होगा।

AUDSU संग़ठन के सदस्य दीप कुमार, सूर्या कुमार, सुधाकर पुष्कर, आज़ाद कुमार,अजय कुमार जय सिंह,सुधीर कुमार,प्रतीक गौतम , कृष्ण मोहन,अंकित कुमार,अलोक कुमार, शिवम् आदित्य, क्रांति कुमार, शिव यादव और आसमा सिंह (समाजवादी छात्र सभा) शशिकांत,दीपांसू, सुभम राव, मनीत,दीपंकर राव, अभिषेक भार्गव, शिबम, मनीष कुमार,मोहम्मद शाह,अभिषेक कुमार,विशालकुमार,एंव अन्य सैकड़ो छात्रो ने पेरियार रामास्वामी जी को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए उनके योगदान पर प्रकाश डाला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here