छात्र बोलें: प्रोफ़ेसर विवेक कुमार को बनाया जाए BBAU का नया कुलपति

4

छात्र बोलें: प्रोफ़ेसर विवेक कुमार जैसा सुयोग्य कुलपति किसी भी विश्वविद्यालय को मिलता है तो वहां के विद्यार्थियों का सौभाग्य होगा

लखनऊ, 28 अक्टूबर। विवादों में रहने वाले कॉलेज BBAU के लिए एक अच्छी खबर यह है कि मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर केन्द्रीय विश्वविद्यालय, लखनऊ के लिए कुलपति की खोज शुरू कर दी है छात्र इस खबर से काफी उत्साहित है। छात्रों का कहना है कि इस बात की जानकारी उन्हें अखबारों के माध्यम से मिली। छात्रों ने मांग की यदि मंत्रालय प्रोफ़ेसर विवेक कुमार को BBAU का कुलपति बनाने पर विचार करता है तो कॉलेज बहुत उपलब्धि प्राप्त करेगा और कॉलेज का माहौल और शैक्षित स्तर भी सुधरेगा। छात्रों ने कहा कि बहुजन छात्र संघटन प्रोफ़ेसर विवेक कुमार को BBAU का कुलपति बनाये जाने कि मांग को लेकर सोशल मीडिया पर युद्ध स्तर पर कम्पैन चला रहा है। छात्र इस बात से उत्त्साहित है कि आने वाले समय में नए कुलपति यहाँ के विवादों का अंत जरूर करेंगे।

छात्रों का कहना है कि मानव संसाधन विकास मंत्रालय को जे एन यू के प्रख्यात प्रोफ़ेसर विवेक कुमार जी को विश्वविद्यालय का कुलपति बना देना चाहिए। प्रोफ़ेसर विवेक कुमार जैसा सुयोग्य कुलपति किसी भी विश्वविद्यालय को मिलता है तो वहां के विद्यार्थियों का सौभाग्य होगा। यदि बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर केन्द्रीय विश्वविद्यालय, लखनऊ के बिगड़े माहौल को सुधारना है तो प्रोफ़ेसर विवेक कुमार को कुलपति बनाना बहुत ही आवश्यक है।

बहुजन संघठन के एक छात्र बसंत कुमार कनौजिया का कहना है कि सभी छात्रों से अनुरोध है कि सोशल मीडिया पर प्रोफ़ेसर विवेक कुमार को कुलपति बनाने के लिए मांग करनी चाहिए। बीबीएयू मुख्यरूप से बहुजन छात्रों के लिए ही है।

4 COMMENTS

  1. प्रो. विवेक कुमार के बारे में पहले से भी सुना है जिसने भी मांग रखी है बिलकुल सही है, BBAU के शैक्षिक माहौल को खराब और कलंकित करने वाले देशहित में नहीं लगते, वह सिर्फ अपना ईगो आगे रखकर अपना खजाना भर रहे है। ऐसे लोगों को स्वेच्छा से पद से इस्तीफा दे देना चाहिए जो छात्र हित में फैसले न ले सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here