योगी सरकार की नाक के नीचे ही गोमती रिवर फ्रंट का सौंदर्य बर्बाद हो गया: अखिलेश यादव

0
268

भाजपा अब एक राजनीतिक दल नहीं ‘झूठे प्रचार की ट्रेनिंग का अंतरराष्ट्रीय संस्थान’ है। साढ़े चार साल की भाजपा सरकार ने जनहित की एक भी उल्लेखनीय योजना न शुरू की, नहीं ही उसे पूरा किया। समाजवादी सरकार के कामों को ही अपना बताकर समय बिताया और विज्ञापनों में अपनी पीठ ठोकते रहे। ये बातें मंगलवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कही।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की नाक के नीचे ही गोमती रिवर फ्रंट का सौंदर्य बर्बाद हो गया। गोमती की निर्मलता पर जलकुम्भी छा गई। रबड़ डैम बह गया, सिंचाई और एलडीए के अफसर सोते रह गए। सरकारी भूखण्डों पर कब्जे की घटनाएं तो रोज ही उजागर हो रही है। दबंग मुख्यमंत्री के कथनानुसार न तो जेल में हैं और नहीं प्रदेश छोड़कर गए हैं, बल्कि वे भाजपा की छत्रछाया में राजधानी में ही अपनी दबंगई दिखा रहे हैं और सरेआम हत्या, लूट, मारपीट कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शायद जानबूझकर अनजान बने रहना चाहते हैं। नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो ने हाल ही में अपनी रिपोर्ट में बताया कि उत्तर प्रदेश में अपराधों की वृद्धि अन्य प्रदेशों से ज्यादा है। अधिकारिक रिकार्ड के अनुसार जातीय दंगों में 50 प्रतिशत वृद्धि हुई है जबकि परस्पर ग्रुपों में आपसी विद्वेष उकसाने के 70 प्रतिशत मामले दर्ज हुए हैं। अपराधों की बाढ़ के सीधे अपराधियों को सत्ता संरक्षण ही है।

अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली और भाजपा सरकार की बदइंतजामी के बीच हाथों में अपने दम तोड़ते हुए बच्चों को लिए दरबदर ठोकरे खाने को मजबूर किए गए लाचार और बेबस अभिभावक मुख्यमंत्री जी के झूठ ‘ऑल इज वेल‘ को कैसे पचा सकेंगे। चारों ओर मंहगाई, भ्रष्टाचार और कुप्रबंधन से हाहाकार मचा हुआ है। जनता ही इंसाफ करेगी और भाजपा को साफ करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here