15 दिनों तक चलने वाले अवधी फ़ूड फेस्टिवल की शुरुआत 1 सितम्बर से

0
240

फेस्टिवल में नवाबी अंदाज में लगेगा मुगलई और लखनवी व्यंजन का तड़का

पटना, 31 अगस्त 2019: राजधानी पटना में पहली बार अवधी फ़ूड फेस्टिवल का आयोजन बड़े पैमाने पर किया गया है,जिसमें पटना के फ़ूड लोवर्स को लजीज और यमी व्यंजनों के साथ खुद को नवाबों की तरह महसूस करेंगे। 15 दिनों तक चलने वाले इस फ़ूड फेस्टिवल का आयोजन 1 सितम्बर से 15 सितंबर के बीच पटना के एक्जीविशन रोड स्थित होटल पाटलिपुत्रा एग्जॉटिका में किया गया है।

ये जानकारी आज होटल में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान लखनवी शेफ अनिल कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि होटल पाटलिपुत्रा एग्जॉटिका स्थित बावर्ची रेस्टोरेंट में इस बार अवधी फ़ूड फेस्टिवल का आयोजन किया गया है, जिसमें मुगलाई और लखनवी जायके के चुनिंदा व्यंजनों का सेलेक्शन किया गया है। यह पटना वासियों के जायके के साथ नवाबी फील देगा।

होटल के जनरल मैनेजर विकास कुमार ने बताया कि बीते जुलाई में मनाया गया फ़ूड फेस्टिवल खाने के साथ गाना का मजा औऱ कैंडल लाइट डिनर को मिले जबरदस्त रेस्पॉन्स से प्रेरित होकर होटल प्रबंधन ने पटना वासियों के लिए नवाबों के शहर के चुनिंदा व्यंजनों का लुत्फ शाही अंदाज में उठाने का प्रबंध किया है। इसलिए इस बार अवधी व्यंजनों के एक्सपर्ट हमारे शेफ गलौटी कबाब, कह काशन, गोभी मुसल्लम, मुर्ग बेगम, उल्टे तवे के पराठे जैसे जायकेदार व्यंजन परोसने वाले हैं। इन व्यंजनों में थोड़ा खटास, गर्म नट्स और मसालों को शुद्ध घी के साथ मिश्रित कर बनाया जाता है, जो स्वास्थ्य के लिहाज से भी लाभकारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here