स्वतंत्रता दिवस व जन्माष्टमी के चलते राजधानी में चला सघन चेकिंग अभियान 

0
437
  • सघन चेकिंग अभियान चलाकर संदिग्धों पर रहेगी पैनी नजर

लखनऊ। स्वतंत्रता दिवस व जन्माष्टमी के पावन पर्व पर को देखते हुए जगह-जगह कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। वहीं सुरक्षा की दृष्टि से राजधानी के अमौसी एयरपोर्ट चारबाग स्टेशन और होटलों में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है जिससे संदिग्धों पर पैनी नजर रहेगी। 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) दीपक कुमार ने शांति व्यवस्था कायम करने के लिए मातहतों के साथ बैठक की। इस दौरान वह एक्शन में दिखे और कई कड़े निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने ने बताया कि विधानसभा विधान भवन में पिछले दिनों संदिग्ध विस्फोटक पदार्थ मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसी खास सतर्क है। इस कारण विधानसभा व राजधानी में ऐतिहासिक इमामबाड़ा, जामा मस्जिद समेत बाबू भवन सचिवालय की सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ द्वारा नौ बजे करीब विधान भवन में झण्डारोहण किया जाएगा। 

इसको मद्देनजर राजधानी की स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या से शहर की सीमाओं को सील कर दिया जाएगा। अमौसी एयरपार्ट और चारबाग स्टेशन की सघन चेकिंग की जा रही है। होटलों व धर्मशालाओं में भी सघन चेकिंग कर संदिग्धों पर पैनी नजर रहेगी। वह स्वयं भी सड़क पर उतरकर व्यवस्थाओं का निरीक्षण करेंगे।