बादल, बरसात और कोहरे से जनजीवन अस्त-व्यस्त, ठण्ड बढ़ी

0
233

स्कूल तो खुले लेकिन कम पहुचें छात्र -छात्राये, यातायात सेवाएं प्रभावित

लखनऊ, 18 जनवरी, 2020: तीन दिन चली बारिश का सिलिसला गुरुवार को थम तो गया लेकिन शुक्रवार और आज शनिवार को धूप न निकलने से लोग ठण्ड से परेशान रहे। मेट डिपार्टमेंट के अनुसार सुबह कोहरा अभी बरकरार रहेगा एक दो दिन में आसमान साफ हो जाएगा। रात के तापमान में गिरावट हो सकती है।

बता दें कि कोहरे की वजह से लोगों को 5 मी. की दूरी में कुछ दिखाई नही दे रहा था। चारों तरफ धुंध के कारण गाड़ियों की रफ्तार थम गयी। वहीं दिन का अधिकतम तापमान 16.8 डिग्री सेल्सियस रहा। यह सामान्य से पांच डिग्री कम रहा। न्यूनतम तापमान 13.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

अब कोहरे का कहर:

कोहरे ने पूरे राजधानी को अपनी चपेट में ले रखा है और देर रात होने तक हालत यह हो जाते हैं कि लोग वाहनों से बड़ी मुश्किल से रास्ता तय कर पा रहे हैं। बताया जाता है की 20 मीटर की दूरी तक भी कुछ नहीं दिखाई देता है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार बारिश के दौरान नमी बढ़ जाती है। साथ ही पारा ज्यादा नीचे नहीं जाता। अब बारिश खत्म होने के बाद शनिवार को दिन में भले धूप से थोड़ी राहत मिले लेकिन रात में ठिठुरन और गलन रहेगी। ऊपर से पछुआ हवा फिर से प्रभावी हो गई है जिससे ठंड बढ़ेगी। मौसम विभाग के अनुसार दिन का तापमान 20 डिग्री और रात में 11 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here