भाजपा थोड़ी सी बाढ़ राहत सामग्री बाँटकर फोटो मार्केटिंग कर रही है: कांग्रेस

0

‘लाखों की संख्या में परिवार बेघर हैं और हजारों की संख्या में गांव बाढ़ की चपेट में हैं। अब तक सैंकड़ों की संख्या में बाढ़ से जनधन एवं पशुधन की हानि हो चुकी हैं और बाढ़ प्रभावित खुले आसमान में जीने के लिए विवश हैं  ऐसे में भाजपा थोड़ी सी बाढ़ राहत सामग्री बाँटकर फोटो मार्केटिंग कर रही है’ 


लखनऊ 01 सितम्बर। प्रदेश में बाढ़ ने कहर बरपा दिया है और प्रदेश के लगभग 28 जिलों में आम जनता बाढ़ से प्रभावित है। लाखों की संख्या में परिवार बेघर हो गये हैं और हजारों की संख्या में गांव बाढ़ की चपेट में हैं। अब तक सैंकड़ों की संख्या में बाढ़ से जनधन एवं पशुधन की हानि हो चुकी हैं और बाढ़ प्रभावित खुले आसमान में जीने के लिए विवश हैं। हजारों एकड़ कृषि जलमग्न हो गयी है किसानों की धान की फसल बाढ़ में डूबकर बर्बाद हो गयी है। बाढ़ प्रभावित क्षेत्र की जनता भोजन, पानी और चिकित्सा के लिए त्राहि-त्राहि कर रही है।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता कृष्णकान्त पाण्डेय ने आज जारी बयान में कहा कि इस भीषण बाढ़ में राहत के नाम पर भारतीय जनता पार्टी थोड़ी सी राहत सामग्री के साथ फोटो खिंचाकर मार्केटिंग करने का काम बखूबी कर रही है। आम जनता की संवेदना से इनका दूर-दूर तक कोई सरोकार नहीं रह गया है।  प्रवक्ता ने कहा कि भीषण बाढ़ और गोरखपुर में सैंकड़ों नौनिहालों की दर्दनाक मौत से आम जनता का ध्यान हटाने के लिए कई हथकण्डे प्रदेश की भाजपा सरकार अपनाकर लोगों का ध्यान भटका रही है।   श्री पाण्डेय ने केन्द्र एवं प्रदेश सरकार से मांग की है कि वह तत्काल प्रदेश के बाढ़ प्रभावित जनपदों को राष्ट्रीय आपदा घोषित कर वहां के किसानों की बर्बाद हुई फसलों का मुआवजा दिये जाने के साथ ही बाढ़ प्रभावित लोगों के सभी प्रकार के सरकारी व सहकारी कर्जों को माफ किया जाये तथा इस दैवीय आपदा के चलते मरने वालों तथा बेघर हुए लोगों को समुचित मुआवजा प्रदान किया जाये।

एलएस तोमर आकस्मिक निधन पर सांसद राजबब्बर ने जताया शोक

लखनऊ 01 सितम्बर। राष्ट्रीय सहारा लखनऊ यूनिट के सम्पादक एवं यूनिट हेड श्री मनोज तोमर के पूज्यनीय पिता श्री एलएस तोमर (80वर्ष) की आज बीमारी के चलते एसजीपीजीआई में आकस्मिक निधन पर उप्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री राजबब्बर जी सांसद ने गहरा शोक व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति एवं शोक संतप्त परिजनों को इस असह्य दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है। यह जानकारी प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता कृष्णकान्त पाण्डेय ने आज जारी प्रेस विज्ञप्ति में दी है।

 ईद-उल-अजहा (बकरीद) पर राजबब्बर ने दी हार्दिक शुभकामनाएं

लखनऊ 01 सितम्बर। ईद-उल-अजहा (बकरीद) के अवसर पर उप्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री राजबब्बर, सांसद ने प्रदेशवासियों विशेषकर मुस्लिम समुदाय के लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। श्री बब्बर ने बधाई संदेश में कहा है कि बकरीद का यह त्योहार हम सभी को त्याग एवं बलिदान की प्रेरणा देता है।