फुटबाल प्रतियोगिता में सीएमएस बना चैम्पियन

0
396

लखनऊ, 30 अप्रैल 2019: चौक स्टेडियम, लखनऊ में आयोजित की जा रही इन्टर-कैम्पस फुटबाल प्रतियोगिता में जूनियर वर्ग का फाइनल मैच आज सी.एम.एस. गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) एवं सी.एम.एस. गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) के बीच खेला गया।

रोमांचक मुकाबले में दोनों ही टीमों ने सुन्दर तालमेल, दमखम एवं तकनीक का प्रदर्शन करते हुए एक दूसरे पर कई जबरदस्त आक्रमण किये, परन्तु पहली सफलता गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) को मिली, जब पहले हॉफ के 28वें मिनट में रौनक यादव ने एकाकी प्रयास करते हुए बेहतरीन गोल कर गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) को 1-0 की बढ़त दिला दी, परन्तु यह बढ़त ज्यादा देर तक कायम नहीं रह सकी।

दूसरे हाफ के 14वें मिनट में गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) को पेनाल्टी मिली, जिसे मास्टर अभि सिंह ने गोल में बदलकर स्कोर 1-1 से बराबरी पर ला दिया। इसके उपरान्त, खेल समाप्ति तक कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी। अन्त में, अवरोध भंजन का सहारा लिया गया, जिसमें सी.एम.एस. गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) ने 4-1 से जीत दर्ज कर जूनियर वर्ग की चैम्पियनशिप अपने नाम की।

आईबीटी टेस्ट में छात्रा ने प्रथम रैंक लाकर बढ़ाया देश का गौरव

सी.एम.एस. द्वारा रु. 50,000/- के नगद पुरस्कार से किया जायेगा सम्मानित

लखनऊ, 30 अप्रैल 2019 सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की कक्षा-7 की छात्रा आकृति सम्यक ने इण्टरनेशनल बेन्चमार्क टेस्ट (आई.बी.टी.) में अंग्रेजी विषय में 100 परसेन्टाइल के साथ विश्व में प्रथम रैंक अर्जित कर देश का मान बढ़ाया है।

इस उपलब्धि हेतु आकृति को सी.एम.एस. द्वारा रु. 50,000/- का नगद पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया जायेगा। सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा जगदीश गाँधी ने आकृति की सफलता पर बधाई देते हुए कहा कि छात्रा की यह सफलता प्रदेश व देश के लिए गौरव की बात है।

विदित हो कि यह प्रतियोगिता आस्ट्रेलियन काउन्सिल फॉर एजुकेशनल रिसर्च (ए.सी.ई.आर.) के तत्वावधान में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित हुई, जिसमें अनेक देशों के छात्रों ने प्रतिभाग किया। इसके अलावा, देश भर के अनेक प्रतिष्ठित विद्यालयों से लगभग पचास हजार छात्रों ने प्रतिभाग कर अपने ज्ञान-विज्ञान का प्रदर्शन किया। इस विश्व स्तरीय प्रतियोगिता में सी.एम.एस. गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की छात्रा आकृति ने अंग्रेजी विषय में पूरे 100 प्रतिशत अंक अर्जित किये हैं।

Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here