दिल्ली यूनिवर्सिटी 13 हजार स्टूडेंट्स की फीस वापस करेगा

0
459

यूनिवर्सिटी का कहना है कि स्टूडेंट्स की दिलचस्पी नहीं दिखाए जाने की वजह से अब तक यह प्रोसेस पूरा नहीं हो पाया है

नई दिल्ली 14 अक्टूबर। दिल्ली यूनिवर्सिटी ने 13 हजार स्टूडेंट्स की लिस्ट तैयार की है, जिन्हें उसे फीस रिफंड करना है। यह 1 रुपये से लेकर 50 हजार रुपये तक की राशि है। फीस रिफंड के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने स्टूडेंट्स से अपील की है कि वे अपने अकाउंट की जानकारी अपडेट करें और अपनी फीस वापस लें। स्टूडेंट्स को 17 अक्टूबर तक का वक्त दिया गया है। यूनिवर्सिटी का कहना है कि स्टूडेंट्स की दिलचस्पी नहीं दिखाए जाने की वजह से अब तक यह प्रोसेस पूरा नहीं हो पाया है।

डीयू के स्टूडेंट्स वेलफेयर के डिप्टी डीन डॉ. जी एस टुटेजा का कहना है कि हमने पांच लिस्ट जारी की है। इनमें एक उन स्टूडेंट्स की है जिन्होंने ऐडमिशन कैंसल किया है, दूसरी उनकी है जिनका ऐडमिशन कैंसल हुआ मगर उनके बैंक की जानकारी नहीं है। तीसरी लिस्ट रिफंड वालों और चौथी लिस्ट उन स्टूडेंट्स की है जिनको यूनिवर्सिटी को फीस वापस देनी है, लेकिन उनकी बैंक डिटेल्स नहीं है। रिफंड वाली लिस्ट वो है जिन स्टूडेंट्स ने एक कॉलेज से ऐडमिशन कैंसल करवाकर दूसरे कॉलेज में ऐडमिशन लिया है और उनका पैसा बकाया रह गया था। टुटेजा बताते हैं, ‘पांचवीं लिस्ट उन स्टूडेंट्स की है, जिन्होंने पेमेंट पूरा नहीं किया है। यानी चार लिस्ट उनकी है जिन्हें हमें पैसा देना और एक लिस्ट उनकी है, जिन्हें यूनिवर्सिटी को पैसा देना है। कैंसिलेशन वाले स्टूडेंट्स की संख्या पांच हजार के करीब है, बाकी लिस्ट में 8 हजार स्टूडेंट्स हैं।

लिस्ट साइट पर देखी जा सकती है। डिप्टी डीन का कहना है कि अगर फीस को लेकर कोई भी तकनीकी दिक्कत है, तो स्टूडेंट्स ईमेल के जरिए या फिर नॉर्थ कैंपस में डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर में पहुंचकर अपनी बैंक डिटेल्स वगैरह की जानकारी दे सकते हैं। लिस्ट में प्रशासन ने यह जानकारी भी दी है कि स्टूडेंट को कितना रिफंड मिलना है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here