छह गेंदों पर छह विकेट झटक लिए 13 साल के ल्यूक ने, बनाया इतिहास

0

ल्यूक रॉबिन्सन, 13 साल क्रिकेटर, इंग्लैंड स्कूल, 6 विकेट 6 बॉल, बोलिंग रिकॉर्ड, Luke Robinson, 13-year-old cricketer, England School, 6-wicket-6 ball, bowling record

क्रिकेट के इतिहास आज वह हो गया जो कभी नहीं हुआ, इंग्लैंड में 13 साल के एक स्कूली लड़के ने एक ओवर की सभी छह गेंदों पर छह विकेट लेने का कारनामा किया है। जिसे क्रिकेट जगत के बड़े-बड़े दिग्गज भी नहीं कर पाए हैं। इस दौरान ल्यूक के माता-पिता भी उनके इस प्रदर्शन को देखने के लिए मैदान पर मौजूद थे।

यह नजारा उनके पिता स्टीफन रॉबिंसन ने देखा, क्योंकि जब ल्यूक के पिता स्टीफन गेंदबाज के छोर पर अंपायरिंग कर रहे थे, उनकी मां हेलन पहली शख्स थी जिन्होंने उनकी इस उपलब्धि को दर्ज किया, जबकि उनकी मां हेलेन मैच की स्कोरर थी। ल्यूक का छोटा भाई मैथ्यू फील्डिंग कर रहा था जबकि उनके दादा ग्लेन बाउंड्री के समीप से मैच देख रहे थे।

क्रिकेट में हैट्रिक तो कई बार बनी हैं, लेकिन लगातार छह गेंदों पर छह विकेट लेना किसी करिश्मे से कम नहीं, हाल ही में इंग्लैंड में खेले गए जूनियर लेवल क्रिकेट में 13 साल के ल्यूक रॉबिन्सन ने यह कारनामा कर दिखाया है। ल्यूक ने अपने एक ही ओवर में लगातार 6 विकेट चटकाए, मजे की बात है कि ल्यूक ने सभी 6 विकेट बोल्ड कर हासिल किए।

सीनियर टीम की ओर से खेलने वाले ल्यूक के पिता स्टीफन ने कहा, ‘यह सपने की तरह है। रॉबिन्सन ने बताया कि वह भी पिछले 30 साल से क्रिकेट खेल रहे हैं और हैट्रिक भी ले चुके है, लेकिन इससे पहले उन्होंने कभी भी ऐसी गेंदबाजी नहीं देखी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here