देहरादून में सरकारी स्कूल की लड़कियों को मुफ्त दिखाई जाएगी पैडमैन

0
381

पाक को छोड़, दुनिया के कई देशों में हो रही रिलीज

देहरादून, 09 फरवरी। हमेशा ही सामजिक मामलों पर मूवी बनने वाले सुपर स्टार अक्षय कुमार की एक ओर सामाजिक मामलों पर बनी मूवी पैडमैन’ शुक्रवार को रिलीज हो गई है। फिल्म मेंसटूरेशनल हाइजिन पर बनी है। महिलाओं से जुड़े हुए इस सशक्त विषय को देखते हुए देहरादून के शिक्षा विभाग ने राजकीय बालिका इंटर कॉलेजों की छात्राओं को शुक्रवार को फिल्म मुफ्त में दिखाने का फैसला लिया है। राज्यमंत्री रेखा आर्य भी छात्राओं के साथ फिल्म देखने वाली है। महिला सशक्तिकरण पर बनी इस फिल्म को लेकर दर्शकों में बहुत उत्साह है। रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म शुक्रवार को पहले दिन 13-14 करोड़ रुपये का बिजनेस कर सकती है।फिल्म भारत में 2750 स्क्रीन में और विदेशों में 600 स्क्रीन में रिलीज हुई है।

दुनियाभर के 50 देशों ने अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन की रिलीज को ग्रीन सिग्नल दे दी है। लेकिन सेनिटरी नैपकिन को लेकर एक सामाजिक टैबू पर बनी फिल्म पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी। दरअसल, फिल्म के कंटेंट की वजह से इस पाकिस्तान में एनओसी नहीं मिली है। यह बॉलीवुड की पहली फिल्म है, जो मेंसटूरेशन हाइजीन के प्रति जागरुक करती है। एक रिपोर्ट में बताया है कि पाकिस्तान में पहले फिल्म रिलीज करने की योजना थी, लेकिन कंटेट देखने के बाद इस एनओसी देने से मना कर दिया गया है। बता दें कि पाकिस्तान की नोबल पुरस्कार विजेता मलाला युसुफजई ने ट्रेलर के बाद फिल्म की काफी तारीफ़ की है।

बता दें अक्षय कुमार की इस फिल्म को सबसे बड़ी रिलीज माना जा रहा है। यह देश के साथ रूस, इराक जैसे कई देशों में रिलीज होने जा रही है। पद्मावत की रिलीज के चलते 25 जनवरी को रिलीज होने वाली यह फिल्म 9 फरवरी को रिलीज होगी। फिल्म में सोनम कपूर और राधिका आप्टे भी हैं। फिल्म में अमिताभ बच्चन का कैमियो रोल है।आपकों यह जानकार हैरानी होगी कि सैनिटरी पैड्स और वूमेन हाईजीन पर आज तक हॉलीवुड में भी कोई फिल्म नहीं बनी है।

अक्षय की यह फिल्म अरुणाचलम मुरगननाथम की जिंदगी पर आधारित है। अरुणाचलम कोयमंबटूर के निवासी हैं। उन्होंने पहली बार देश में किफायती कीमत वाले सेनेटरी नैपकीन ईजाद की थी। फिल्म के लिए अरुणाचलम को राजी करने में ट्विंकल को 9 महीने का वक्त लग गया था। ट्विंकल खन्ना ने ‘द लीजेंड ऑफ लक्ष्मी प्रसाद’ नाम की एक किताब लिखी है, जिसमें अरुणाचलम की कहानी बताई गई है। यह फिल्म बतौर प्रोड्यूसर ट्विंकल की पहली फिल्म है। फिल्म में राधिका आप्टे और सोनम कपूर ने भी मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं।