गुजरात में हिट रहे योगी, 35 सीटों पर किया प्रचार 20 में मिली जीत

0
418

लखनऊ । गुजरात चुनाव के नतीजों को लेकर जितनी उत्सुकता देशभर में थी उससे कहीं अधिक खुद योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम को थी। प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीसरे बड़े चेहरे थे, जिन्हें गुजरात चुनाव में भाजपा ने जमकर इस्तेमाल किया। इसका भाजपा को लाभ भी मिला। चुनाव प्रचार अभियान के दौरान योगी ने 29 जिलों की कुल 35 सीटों पर प्रचार किया, जिनमें से 20 सीटों पर भाजपा को जीत मिली है।
बीजेपी के स्टार प्रचारक के तौर पर योगी आदित्यनाथ को गुजरात के सियासी रणभूमि में उतारा गया था। योगी ने गुजरात गौरव यात्रा में शामिल होने के साथ-साथ 29 जिलों की 35 सीटों पर चुनाव प्रचार किया था। चुनावी नतीजे आ रहे थे, योगी की टीम यह जानने को उत्सुक थी कि जिन 35 सीटों में उनके नेता ने प्रचार किया है, उसके नतीजे कैसे रहे। ताजा आंकड़ों के मुताबिक योगी जिन विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार के लिए गए थे उनमें से 20 सीटों पर भाजपा को जीत मिली है।
नतीजों के बाद योगी आदित्यनाथ ने कहा की गुजरात की जीत विकास की जीत है, नरेंद्र मोदी के नीतियों की जीत है। राहुल गांधी के नकारात्मक प्रचार की हार है। नतीजे आने के बाद सोमवार की शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश विधानसभा गुजरात की जीत की बधाई का प्रस्ताव रखा तो नेता विपक्ष रामगोविंद चौधरी ने चुटकी लेते हुए कहा कि मैं प्रधानमंत्री मोदी को बधाई नहीं दे सकता लेकिन आपको जरूर दे सकता हूं, क्योंकि आपने गुजरात में चुनाव प्रचार भी किया है। हालांकि बाद में इस मुद्दे पर विपक्ष ने सदन से वाकआउट कर लिया।
भाजपा प्रवक्ता डॉ चंद्र मोहन के मुताबिक गुजरात में प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह के बाद सबसे ज्यादा मांग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की थी। गुजरता के चुनावी नतीजों में भी इसकी झलक दिखाई दी है। चंद्रमोहन ने कहा कि ‘ब्रांड योगी का जादू अब दूसरे राज्यों में भी दिख रहा है।’ बता दें कि गुजरात विधानसभा की 182 सीटों में से बीजेपी को 99 सीटें मिली तो वहीं कांग्रेस को 77 सीटें मिली। इतना ही नहीं पिछले चुनाव के तुलना में भाजपा की सीटें कम हुई हैं, लेकिन वोट प्रतिशत बढ़ा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here