खेलों के उत्थान के लिए आइकोनिक ओलंपिक गेम्स अकादमी हरदम तैयार: सैयद रफत

0
595

जिला हाॅकी लीग की विजेता पुरुष व महिला स्पोर्ट्स हास्टल टीम को 10-10 हजार रूपए का नगद पुरस्कार देकर किया सम्मानित, कोच व खिलाड़ियों ने आयोजित किया सम्मान समारोह


लखनऊ, 17 सितम्बर, 2019:
  हाल ही में लखनऊ हाॅकी संघ के तत्वावधान में आइकोनिक ओलंपिक गेम्स अकादमी के समन्वय से हुई जिला हाॅकी लीग में पुरुष  व महिला दोनो वर्गों की विजेता लखनऊ स्पोर्ट्स हास्टल की टीम को बुधवार को केडी सिंह बाबू स्टेडियम में आयोजित एक सम्मान समारोह में सम्मानित किया गया।

कोच व खिलाड़ियों द्वारा आयोजित एक सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि आइकोनिक ओलंपिक गेम्स अकादमी के संस्थापक व प्रबंध निदेशक सैयद रफत जुबैर रिजवी (कार्यकारी अध्यक्ष, लखनऊ ओलंपिक एसोसिएशन) ने सम्मानित किया। उन्होंने इस अवसर पर पुरूष व महिला दोनों वर्गाे की विजेता दोनों टीमों को क्रमशः 10-10 हजार रूपए व सोविनियर टी शर्ट प्रदान कर सम्मानित किया।

सैयद रफत ने कहा कि इस लीग में कई अनुभवी व मजबूत टीमों को पछाड़ते हुए हास्टल की पुरूष व महिला टीमों ने शानदार खिताबी जीत दर्ज की। उन्होंने टीमों के प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा कि दोनों ही टीमों के कोच ने कड़ी मेहनत करके अपने खिलाड़ियों को इस काबिल बनाया। उन्होेंने कहा कि हाॅकी हमारा राष्ट्रीय खेल है और मैं हाॅकी खिलाड़ियों की हर तरह से मदद करूंगा। उन्होंने कहा कि हाॅकी के पुराने गौरव को लौटाने के लिए आइकोनिक ओलंपिक गेम्स अकादमी हर संभव सार्थक प्रयास करेगा।

उन्होंने कहा कि हाॅकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के नाम पर ही राष्ट्रीय खेल दिवस 29 अगस्त को मनाया जाता हैं। यहीं नहीं भारत ने ओलंपिक में पहला और अब तक के सर्वाधिक स्वर्ण पदक हाॅकी में जीते है। आइकोनिक ओलंपिक गेम्स अकादमी के दरवाजे हाॅकी के साथ अन्य खेलों के खिलाड़ियों के लिए हर समय मदद के लिए खुले है।

क्षेेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी जितेंद्र यादव ने इस अवसर पर मुख्य अतिथि सैयद रफत को धन्यवाद दिया और उनके प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा कि आइकोनिक अकादमी लगातार विभिन्न खेलों को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयासरत हैं और इनका ये प्रयास प्रशंसनीय है।

गोमतीनगर विजयंतखंड स्थित मो.शाहिद सिंथेटिक हाॅकी स्टेडियम में जिला हाॅकी लीग का आयोजन 16 जुलाई से दस सितम्बर तक हुआ था। इसमें महिला वर्ग के फाइनल में पिछले संस्करण की उपविजेता लखनऊ स्पोर्ट्स हास्टल ने पिछली बार की विजेता एसएसबी को झटका देते हुए 3-0 से खिताबी जीत दर्ज की थी। पुरुष वर्ग के फाइनल में लखनऊ स्पोर्ट्स हास्टल ने एसएसबी को 3-0 से हराया था।

इस अवसर पर एथलेटिक्स कोच बीके बाजपेयी, पुरूष वर्ग की विजेता टीम के कोच परमजीत सिंह पम्मी व सहायक कोच अन्नू मंसूरी और महिला वर्ग की विजेता टीम की कोच पूनम लता राज व सहायक कोच लता चौधरी भी मौजूद थे।

पुरुष टीमः-तलमीजुर रहमान, मोईन अली, अविनाश त्रिपाठी, विशाल कुमार वर्मा, पंकज यादव, सिराज अहमद, अमित कुमार यादव, बृजेश कुमार अदनान अहमद, राहुल यादव, सूरज सिंह, अभिषेक सिंह, शाकिब मेवाती, समर्थ प्रजापति, रवि पाल, संदीप पाठक,

महिला टीमः-किरन कुमारी, पल्लवी कुमारी, खुशबू कुमारी, विभा कुमारी, रूचिका, शीलू थापा, सुनीता यादव, वर्षा आर्य, अर्चना, शिवानी सिंह, प्रियंका निषाद, तृप्ति मिश्रा, चंदा राय, अंशिका सिंह, राखी राठौड़, मधु राय।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here