पारा 45 के पार, पूरा देश भीषण गर्मी की चपेट में

0
185

स्कूल टाइम भी बदला, अब सिर्फ 11 बजे तक खुलेगा स्कूल, 46 के पार पहुंचा पारा, दिनभर चले लू के थपेड़े, तीन-चार दिन में तेज आंधी-तूफान की आशंका

लखनऊ, 09 मई 2019: राजधानी सहित प्रदेश के अधिकतर जिले जबरदस्त लू और भीषण गर्मी की चपेट में हैं। बुधवार और आज गुरुवार को प्रचंड गर्मी व लू के थपेड़ों ने उत्तर प्रदेश को बेहाल कर दिया। बता दें की इस समय देश में जबरदस्त गर्मी पड़ रही है जिससे पूरा जन जीवन प्रभावित है। फिलहाल अभी दो तीन दिन राहत के कोई आसार नहीं हैं। मौसम के जानकारों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में तीन-चार दिनों के भीतर तेज आंधी-तूफान की आशंका है।

बांदा में अधिकतम पारा 46.2 डिग्री सेल्सियस तक चला गया। लखनऊ, वाराणसी, बहराइच, सुलतानपुर, इलाहाबाद, बलिया, चुर्क, खीरी व हमीरपुर में आसमान से जमकर आग बरसी। मंगलवार की रात को झांसी सबसे गर्म रहा, जहां न्यूनतम पारा 31 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक बृहस्पतिवार को लखनऊ में चेहरे को झुलसा देने वाली लू चलेगी। इस दौरान यहां अधिकतम पारा 44 डिग्री व न्यूनतम पारा 25 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। प्रदेश के अन्य जिलों में अधिकतम पारा 46 डिग्री सेल्सियस के पार जाएगा।

भीषण गर्मी से राहत पाने के लिए शेर भी पहुंच गया पानी की शरण में:

मौसम के जानकारों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में तीन-चार दिनों के भीतर तेज आंधी-तूफान की आशंका है। लखनऊ में बुधवार को दिनभर लू के तेज थपेड़ों ने लोगों को घर में दुबकने को मजबूर कर दिया। इस दौरान सड़कों पर भीड़भाड़ कम रही। तापमान बढ़ने के बीच बिजली की आवाजाही ने कई इलाकों में लोगों को खूब छकाया। यहां दोपहर का पारा 43.7 डिग्री रिकार्ड हुआ, जो सामान्य से 5 डिग्री ऊपर था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here