तीसरे मैच में बारिश ने सीरीज पर कराया भारत का कब्जा

0
274

टी20 में बारिश की वजह से तीसरा मैच हुआ टाई

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला का आज तीसरा टी20 मैच नेपियर में खेला जा रहा था। हालंकि आज का मुकाबला बारिश की वजह से टाई कर दिया गया जिसके बाद सीरीज पर भारत का कब्जा हो गया। दरअसल, दूसरे मुकाबले में भारत ने शानदार जीत हासिल की थी। पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। ऐसे में भारत ने इस श्रृंखला को जीत लिया है।

Image

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसका पहला विकेट 9 रन के स्कोर पर ही गिर गया था। बीच में डेवोन कॉनवे और ग्लेन फिलिप्स के बीच एक अच्छी साझेदारी हुई जिसकी वजह से न्यूजीलैंड एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाया। न्यूजीलैंड में 10 विकेट के नुकसान पर 19.4 ओवर में 160 रन बनाए थे।

भारत की ओर से अर्शदीप सिंह ने 4 विकेट और मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट लिए। 160 रनों के लक्ष्य का पीछ करने उतरी भारतीय टीम की भी शुरुआत अच्छी नहीं सी ईशान किशन 10 और भ पंत 11 रन बनाकर आउट हो गए। सूर्यकुमार यादव 13 रन के स्कोर पर आउट हुए। जबकि श्रेयस अय्यर आज के मुकाबले में अपना खाता नहीं खोल सके और शून्य पर आउट हुए। जब भारतीय टीम का स्कोर 9 ओवर में 75 रन था तो बारिश की वजह से मैच को रोकना पड़ा। बारिश नहीं रुकी जिसके बाद मैच को टाई करना पड़ा। मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच मोहम्मद सिराज को दिया गया जबकि सूर्यकुमार यादव को मैन ऑफ द सीरीज दिया गया।

Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here