जेल में बंद गायत्री प्रजापति के ठिकानों पर छापे

0
861

अवैध खनन मामला: आवास समेत 22 ठिकानों पर छापे, कई अहम दस्तावेज समेत दो करोड़ नकद व दो किलो सोना बरामद

लखनऊ,13 जून 2019: बुरे दौर से गुजर रहे सपा सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति के साथ अवैध खनन मामले से जुड़े नेताओं व अफसरों के 22 ठिकानों पर बुधवार को सीबीआई ने छापेमारी की। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इनमें हमीरपुर के 11 ठिकाने, दिल्ली -4, नोएडा-4 और अमेठी के 3 ठिकाने शामिल हैं। जांच एजेंसी ने छापों के दौरान केस से जुड़े कई अहम दस्तावेज, दो करोड़ और दो किलो सोना बरामद किया है।

बता दें कि गायत्री प्रसाद रेप के आरोप में जेल में बंद हैं। इस मामले को लेकर सीबीआई ने उनके भतीजे से भी पूछताछ की। रिपोर्ट के अनुसार लखनऊ से आये सीबीआई अधिकारियों ने गायत्री प्रसाद प्रजापति के आवास विकास स्थित घर पर सुबह छापा मारा। उन्होंने घर में मौजूद सदस्यों के बयान भी दर्ज किये। 

सपा सरकार में हमीरपुर में हुए अवैध खनन की जांच करने सीबीआई टीम बुधवार को वहां पहुंची। वहां टीम ने सपा एमएलसी रमेश मिश्रा, उनके भाई, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष व अन्य मौरंग कारोबारियों के आवासों पर ताबड़तोड़ छापामार कार्रवाई की।

ख़बरों के अनुसार माइनिंग क्लर्क राम आसरे प्रजापति के हमीरपुर स्थित आवास पर भी सीबीआई रेड हुई। इनके यहां से कई ऐसे दस्तावेज बरामद हुए हैं, जिनसे कई बड़े लोगों पर आंच आ सकती है। इसी विभाग से रिटार्यड क्लर्क राम अवतार सिंह के जालौन स्थित मकान पर छापा पड़ा। यह क्लर्क वर्ष 2016 में रिटायर हुआ था। इसके यहां से Rs दो करोड़ और दो किलो सोना बरामद किया है। सीबीआई की 15 सदस्यीय टीम ने हमीरपुर की राठ तहसील में चार मौरंग कारोबारियों के घर पर भी छापा मारा।

Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here