नक्सलियों का दूरदर्शन की टीम पर हमला, कैमरामैन की मौत, दो जवान शहीद

0
406
file photo

नई दिल्ली, 30 अक्टूबर 2018: छत्तीसगढ़ से एक बड़ी खबर है सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने दूरदर्शन की टीम पर हमला किया है। इस हमले में एक कैमरामैन के मारे जाने की खबर है, इसके अलावा वही दो जवानों के भी शहीद होने की पुस्टि हुयी है। टीम में कितने लोग शामिल थे इस बात का अभी पता नहीं चल पाया है। खबर है कि दूरदर्शन की मीडिया टीम पर नक्सलियों ने आज मंगलवार सुबह हमला किया था।

बताया जा रहा है कि नक्सलियों का हमला उस वक्त हुआ जब दिल्ली दूरदर्शन की एक टीम जंगल के भीतर जवानों के साथ उनकी गतिविधियों का कवरेज करने के लिए पहुंची थी। ज्ञात हो कि नक्सलियों ने इस इलाके में चुनाव बहिष्कार की अपील की है। वे पत्रकारों समेत तमाम राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं को अपना निशाना बना रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अरनपुर थाना क्षेत्र के नीलावाया के जंगलों में दोनों ओर से हो रही मुठभेड़ में जवान फंस गए। इधर दूरदर्शन से जुड़े लोग एक कार्यक्रम के लिए छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में गए थे। घटना की सूचना मिलने के बाद दंतेवाड़ा के एसपी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

दंतेवाड़ा के एडिशनल एसपी गोरखनाथ बघेल ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि कैमरामैन जख्मी हालत में था. उसे प्राथमिक इलाज के लिए जवान ले जा रहे थे कि उसने दम तोड़ दिया. उनके मुताबिक मौके-ए-वारदात के लिए हेलीकॉप्टर और सुरक्षा बलों की और कंपनियां रवाना की गई हैं. इस घटना में कुछ और भी स्थानीय लोगों के जख्मी होने की खबर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here