आतंकी हमले में पांच जवान शहीद, जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी ढेर, ऑप्रेशन ऑल आउट जारी

0
91
file photo

आतंकवादियों की जवानों ने की पूरे इलाके की घेराबंदी, तीन जवानों समेत पांच घायल,  अल उमर ने ली हमले की जिम्मेदारी

नई दिल्ली, 13 जून 2019: आतंकवादियों ने एक बार फिर कायराना हरकत करते हुए दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को भारतीय जवानों (सीआरपीएफ) पर हमला कर दिया, जिसमे पांच जवान शहीद हो गये। जवाबी कार्रवाई में जवानों ने दो आतंकी ढेर कर दिए। इसके साथ ही आतंकवादियों को भागने से रोकने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गयी और ऑप्रेशन ऑल आउट के तहत सर्च ऑप्रेशन चलाया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को आतंकवादियों के हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के पांच जवान शहीद हो गये तथा तीन जवानों सहित पांच लोग घायल हो गये। जवाबी कार्रवाई में दोनों विदेशी आतंकी भी मारे गये। हमले की जिम्मेदारी अल उमर संगठन ने ली है।

बता दें कि अनंतनाग जिले के केपी रोड पर बुधवार को गश्त कर रहे सीआरपीएफ के एक दस्ते पर आतंकियों ने हमला कर दिया, जिसमें छह जवान घायल हो गये। रिपोर्ट्स के अनुसार इसी हमले में एक स्थानीय थाना का प्रभारी और एक महिला भी घायल हो गयी। सभी घायलों को पास के अनंतनाग जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां सीआरपीएफ के पांच जवानों की मौत हो गयी। 

हमले के तुरंत बाद आतंकवादियों को भागने से रोकने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली गयी तथा अतिरिक्त सुरक्षा बलों के जवानों को भी बड़ी संख्या में तैनात कर दिया गया। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में मारे गये आतंकवादी के विदेशी होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। इस हमले के बाद अनंतनाग इलाके में जनजीवन ठहर सा गया। दुकानें बंद हो गयीं तथा बाजार में मौजूद लोगों में हड़कंप सा मच गया।

सलाना पवित्र अमरनाथ गुफा यात्रा के दौरान यात्रियों का जत्था नुनवान पहलगाम आधार शिविर के लिए अनंतनाग जिले से होकर ही गुजरता है। एहतियात के तौर पर यहां मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी गई है और अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया है। इस बीच स्थानीय आतंकवादी संगठन अल उमर ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। अज्ञात व्यक्ति ने अपने को अल उमर आतंकी संगठन का प्रवक्ता ने मीडिया को बताते हुए कहा कि उसके आतंकियों ने इस हमले को अंजाम दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here