टी-20 मुकाबले में सात विकेट से जीता भारत

0
341
  • टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने रोहित

नई दिल्ली, 08 फरवरी 2019: टी-20 मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया। बता दें कि तीन मैचों की टी-20 मैच कि सीरीज में भारत ने 1-1 से बराबरी कर ली है। इससे पहले बुधवार को वेलिंगटन में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 इंटरनेशनल मैच में 80 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 158 रन बनाए। न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही और टीम को तीसरे ओवर में ही पहला झटका लगा। कुणाल पंड्या ने एक ही ओवर में मुनरो और डेरिल मिशेल को आउट कर न्यूजीलैंड को दोहरा झटका दिया। इसके बाद केन विलियमसन भी 20 रन बनाकर एलबीडब्लयू आउट हो गए।

 

इससे पहले भारत ने न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 159 रनों के लक्ष्य को 18.5 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल किया। ऑकलैंड में हुए दूसरे टी-20 मैच में लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने विस्फोटक अंदाज में पारी की शुरुआत की।

पहले विकेट के लिए शिखर धवन और रोहित शर्मा ने 79 रन जोड़े। इस दौरान रोहित शर्मा ने 28 गेंदों में हाफ सेंचूरी पूरी की। रोहित को सोढ़ी ने 50 के स्कोर पर पवेलियन भेज भारत को पहला झटका दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here