टीम को हर परिस्थितियों के अनुरूप ढालना होगा: विराट

0
529

टीम इंडिया विश्व कप में हिस्सा लेने को हुई रवाना

नई दिल्ली, 22 मई 2019: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि इंग्लैंड की जमीन पर होने वाला आईसीसी वनडे विश्व कप-2019 अब तक का सबसे चुनौतीपूर्ण होगा।

पहली बार विश्व कप में भारत की कप्तानी संभाल रहे विराट के नेतृत्व में 15 सदस्यीय टीम 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले विश्व कप में खिताब की प्रबल दावेदार के तौर पर उतरेगी।

विराट ने कोच रवि शास्त्री के साथ आईसीसी टूर्नामेंट के लिए रवाना होने की पूर्व संध्या पर मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह एक ऐसा विश्व कप है जहां कोई भी टीम अपने दिन किसी भी टीम को लुढ़का सकती है। विराट के कॅरियर का यह तीसरा विश्व कप है लेकिन बतौर कप्तान यह उनका पहला विश्व कप है।

विराट ने कहा कि ‘‘यह अब तक का सबसे चुनौतीपूर्ण विश्व कप है। जहां कोई भी टीम किसी भी टीम को उलटफेर का शिकार बना सकती है। हर टीम को परिस्थितियों के अनुरूप खुद को जल्द ही ढालना होगा। हम विश्व कप में हर प्रकार के स्कोर वाले मैच के बारे में सोच सकते हैं।

विराट ने कहा कि ‘‘इंग्लैंड की जमीन पर विश्व कप जैसे मेगा टूर्नामेंट में दबाव को झेल पाना सबसे अधिक मायने रखेगा। यदि हमारी टीम और हमारे खिलाड़ी महत्वपूर्ण मौकों पर दबाव को झेल जाते हैं तो निश्चित ही हमारी टीम का प्रदर्शन शानदार रहेगा।’

भारतीय टीम की संभावनाओं पर उन्होंने कहा, ‘‘यदि हम पूरी ताकत के साथ खेलें तभी हम कुछ सोच सकते हैं। इंग्लैंड की पिचें सपाट हैं लेकिन इंग्लैंड में मौसम की परिस्थितियां भी मायने रखती हैं। यदि आप लंदन जाएं तो आपको अपनी तैयारियों में लचीलापन लाने की जरूरत होगी। यह अच्छी बात है कि हम विश्व कप शुरू होने से आठ दिन पहले इंग्लैंड जा रहे हैं और वहां की परिस्थतियों से अभ्यस्त होने के लिए हमें पूरा समय मिलेगा। हमारी टीम अनुभवी है और सभी एक दूसरे के साथ अच्छा तालमेल रखते हैं।’

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here