इन्द्रकांत त्रिपाठी के परिजनों से मिलने जा रहे यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सहित कई अन्य गिरफ्तार, देर शाम रिहा

0
153

प्रदेश में जंगलराज चरम पर, महिला हिंसा और अपराधों का हब बना उत्तर प्रदेश: आराधना मिश्रा 

लखनऊ, 14 सितम्बर 2020: उत्त्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश में बढ़ते अपराध, हत्या, बच्चियों के साथ बलात्कार और भ्रष्टाचार पर योगी सरकार पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि योगी से प्रदेश की बाग़डोर अब संभाली नहीं जा रही है, बेहतर होगा कि वो इस्तीफा देकर जनता के घाव पर मरहम रखने का काम करें, प्रदेश की जानता उनको साधुवाद देगी।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि योगी सरकार में कानून व्यवस्था बिल्कुल ध्वस्त हो गयी है। हत्या, अपराध भ्रष्टाचार को संस्थागत संरक्षण मिला हुआ। पिछले तीन सालो से प्रदेश की जनता योगी की प्रशासनिक अक्षमता को झेल झेल कर हताश हो चुकी है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि “क्या अपराधी, क्या अधिकारी सब जनता को लूटने में व्यस्त है।” यह जंगलराज की पराकाष्टा ही है कि पुलिस द्वारा फिरौती के लिए महोबा के व्यापारी को गोली मार के हत्या की जाती है और फिर मृतक के परिजनों से मिलने भी नहीं दिया जाता है । उन्होंने कहा कि यह पहला अवसर है जब जिले के डीएम और पुलिस अधीक्षक अपराध की नर्सरी खुद सरकारी दफ्तर से संगठित रूप से चला रहे हैं । उत्तर प्रदेश में अपराध को संस्थागत संरक्षण मिला हुआ है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सड़को पर संविधान की मूल आत्मा को रक्त-रंजित किया जा रहा है । कानून का राज की जगह पुलिसतंत्र का राज है। योगी द्वेषपूर्ण तरीके राजनैतिक प्रक्रियाओं को बाधित कर रहे हैं । आम जानता को छोड़िये सियासी पार्टी के लीडरान तक के अधिकारों पर सरकार ने रोक लगा रही है। पुलिस की लाठियों और बूटों तले लोकतंत्र कराह रहा है। उन्होंने आगे कहा कि महिला अपराध में प्रदेश टॉप पर है। महिला हिंसा और गैंगरेपके मामले उत्तर प्रदेश में रूकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं।

पूर्व सांसद राकेश सचान, प्रदेश सचिव विकास अवस्थी, कानपुर देहात की अध्यक्ष उषा रानी कोरी और हमीरपुर की जिला अध्यक्ष नीलम निषाद घाटमपुर थाने पर उपस्थित रहीं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here