Home इंडिया दमन के लिए 1,000 करोड़ की विकास योजनाओं का किया शुभारंभ PM...

दमन के लिए 1,000 करोड़ की विकास योजनाओं का किया शुभारंभ PM ने

0
547
file photo

प्रधानमंत्री ने अहमदाबाद को तटीय शहर दीव से जोड़ने वाली उड़ान योजना का भी किया उद्घाटन

नई दिल्ली, 24 फरवरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को दमन एवं दीव के लिए 1,000 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं की शुरुआत की, साथ ही प्रधानमंत्री ने अहमदाबाद को तटीय शहर दीव से जोड़ने वाली उड़ान योजना का भी उद्घाटन किया। मोदी ने केंद्र की ‘उड़े देश का आम नागरिक’ (उड़ान) योजना के तहत एयर ओड़िशा की अहमदाबाद-दीव उड़ान का उद्घाटन करते हुए कहा कि इस हवाई संपर्क से क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. इसी कार्यक्रम में मोदी ने दमन और दीव के बीच हेलिकॉप्टर सेवा की भी शुरुआत की।


हवाई संपर्क से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा, जो पर्यटक सोमनाथ मंदिर, गिर वन (गुजरात) जाना चाहते हैं, वे दीव से वहां जा सकेंगे। – नरेंद्र मोदी


अहमदाबाद से दीव तक सड़क मार्ग से 12 घंटे लगते हैं, विमान से यह दूरी सिर्फ एक घंटे में पूरी की जा सकेगी, मोदी ने कई अन्य परियोजनाओं की भी आधारशिला रखी। इनमें जलशोधन संयंत्र, गैस पाइपलाइन, बिजली सबस्टेशन, म्यूनिसिपल मार्केट और फुट ओवरब्रिज शामिल हैं।

शानदार स्वागत:

प्रधानमंत्री ने कारपोरेट सामाजिक दायित्व (सीएसआर) के तहत बनाये गये बाल रक्षा केंद्र (आंगनवाड़ी) और स्कूलों का भी उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने महिलाओं को ई रिक्शा तथा शारीरिक रूप से अक्षम लोगों को स्कूटर वितरित किया. इससे पहले मोदी सूरत हवाई अड्डा पहुंचे, जहां उनका शानदार स्वागत किया गया. मोदी के स्वागत के लिए दमन में सड़क पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।