पाक को कड़ा जवाब: भारतीय सेना ने किए चार पाक सैनिक ढेर

0
241
file photo

सीजफायर का उल्लंघन: पाक सेना की ओर से कश्मीर के पुंछ और राजौरी सेक्टर में दागे गए मोर्टार

भारतीय सेना ने पाकिस्तान की ओर से जारी सीजफायर के उल्लंघन का जवाब देते हुए उसके 3-4 सैनिकों को मार गिराया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गुरुवार रात पुंछ-राजौरी सेक्टर में एलओसी के नजदीक पाकिस्तान की तरफ से अचानक भारी गोलीबारी और बमबारी शुरू हो गई। पाकिस्तान की ओर से मोर्टार भी दागे गए। भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब देते हुए पाकिस्तानी चौकियों को निशाना बनाया।


पीओके के नागरिकों को बनाया ढाल:

पाकिस्तान भारतीय प्रहार से बचने के लिए पीओके के नागरिकों को ढाल बना रहा है। लोगों में पाक सेना के प्रति बढ़ रहे अविश्वास को देखते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को एलओसी पर बसे लोगों को बस्तियां नहीं छोड़ने के लिए आर्थिक मदद की घोषणा की। यह मदद एलओसी के दो किमी के दायरे में बसे 33,498 परिवारों की सभी विवाहित महिलाओं को हर माह 10 डॉलर (1546 पाकिस्तानी रुपए) के रूप में मिलेगी। लेकिन, इसकी शर्त यह होगी कि ये परिवार सीमा न छोड़ें।


भारत की ओर से दागे गए मोर्टार और गोलाबारी में पाकिस्तानी ठिकानों को भी नुकसान पहुंचा है। इससे पहले बुधवार को पाकिस्तानी सेना की फायरिंग में भारत का एक जवान शहीद हो गया था। इसके बाद भारतीय सेना ने साफ किया कि अगर एलओसी पर भारत का एक भी सैनिक शहीद हुआ तो पाकिस्तान के कम से कम तीन जवान मारे जाएंगे। वहीं बुधवार को रामपुर सेक्टर (उरी के करीब) पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया था, जिसमें सूबेदार वीराश कुरहाठी शहीद हो गए थे। एक स्थानीय महिला की भी मौत हुई। पाकिस्तानी सेना ने बारामुला जिले के कई सेक्टरों में कई नागरिक और रक्षा ठिकानों को हल्के हथियारों से भी निशाना बनाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here