सड़कों से कचरा उठाने निकले पूर्व सांसद, पुलिस ने जबरन रोका ट्रैक्टर का किया चालान

0
304

जाप (लो) के कचरा उठाओ अभियान से राज्‍य सरकार में हड़कंप, पुलिस ने कहा यह नगर निगम का काम है 

पटना, 17 अक्‍टूबर 2019 : राजधानी पटना में बाढ़ और जलजमाव के बाद हर तरफ कचरा ही कचरा नजर आ रहा है। प्रशासन की ओर से हो रही लापरवाही और लोगों की परेशानी को देखकर जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सह पूर्व सांसद पप्पू यादव खुद ही सफाई के लिए सड़क पर उतर आए। इस दौरान उन्‍होंने हाथ में बेलचा और फावरा लेकर पटना के गोला रोड व आर पी एस मोड़ कॉलोनी के इलाकों में कचरे की सफाई की और कचरे को डंपिंग वाले स्‍थान पर डंप किया। सफाई के बाद उन्‍होंने उन इलाकों में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किए।

इससे राज्‍य सरकार के प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया और पप्‍पू यादव को सफाई अभियान को बाधित करने के लिए पटना शहर के चार थानों की पुलिस पहुंचकर उनके द्वारा चलाए जा रहे सफाई कार्यक्रम को अवरोध किया गया। उन्‍हें पुलिस द्वारा जबरन रोका गया एवं राजीव नगर थाने ले जाकर ट्रैक्टर चलाने सवाल को लेकर ड्राइवर लाइसेंस के नाम पर जुर्माना चालान काटा गया, जबकि पूर्व सांसद के पास L M V ड्राइविंग लाइसेंस साथ में था। जुर्माना चालान यह कह कर काटा गया कि HMV लाइसेंस नहीं है, जबकि थाने की पुलिस को लाइसेंस चेक करने का अधिकार नहीं है।

पप्पू यादव ने कहा कि पटना को नर्क से बदतर स्थिति पैदा करने वाले मंत्री एवं नेताओं के घर पर जब कचरा पड़ेगा, तब उन्हें कचरे के बदबू का पता चलेगा। यह नरक निगम (नगर निगम) की लापरवाही का नतीजा है।

वहीं, उन्होंने पटना की जनता से आह्वान किया जो भी ट्रैक्टर-ट्रॉली, जेसीबी मालिक अथवा पटना का कोई भी नागरिक या युवा अपने मोहल्ले का कचरा उठाकर उसे गंतव्य स्थान पर फेंकेगे, उन्‍हें हमारी पार्टी प्रति ट्रैक्टर के हिसाब से 500 की राशि से पुरस्कृत करेगी।  सांसद ने कहा कि 4 जेसीबी एवं 20 ट्रैक्टर  से लगातार हम पटना के कचरा को उठाकर रोजाना सफाई कार्यक्रम चलाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here