2,504 पदों पर होगी आईटीआई अनुदेशकों की भर्ती

0
404

जॉब ढूंढ रहे युवाओं के लिए यह सुनहरा मौका है बता दें कि राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आईटीआई) में अनुदेशकों के 2,504 पदों पर भर्ती होने जा रही है।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग लखनऊ ने गुरुवार को भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है। मुख्य परीक्षा के लिए आनलाइन आवेदन 18 जनवरी से आठ फरवरी तक होंगे। आवेदन वही अभ्यर्थी कर पाएंगे, जो हाईस्कूल या अन्य समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण हों, विभिन्न व्यवसायों व विषयों में अर्हताएं पूरी करते हों, किसी व्यवसाय में राष्ट्रीय शिल्प अनुदेशक प्रमाणपत्र मिला हो और आयोग की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 2021 में शामिल हुए हों।

आयोग की ओर से कहा गया है कि अनुदेशक मुख्य परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों की शार्टलिस्टिंग पीईटी 2021 के स्कोर के आधार पर की जाएगी। भर्ती के लिए सिर्फ आयोग की वेबसाइट upsssc.gov. in पर आनलाइन आवेदन ही स्वीकार होंगे। अन्य किसी माध्यम से भेजे आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

अभ्यर्थी पीईटी 2021 का रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्म तारीख, लिंग, उप्र का मूलनिवास व श्रेणी संबंधी विवरण भरकर लाग इन कर सकते हैं, ऐसा करने पर उन्हें रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ओटीपी मिलेगा। इस प्रक्रिया में अभ्यर्थी को केवल अपना शैक्षिक विवरण ही भरना होगा।

Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here