जोहोर कप में भारतीय टीम आस्ट्रेलिया से 3-4 से हारी

0
749

बाहरू(मलेशिया), 26 अक्टूबर : भारतीय पुरूष हॉकी टीम को यहां सातवें सुल्तान जोहोर कप जूनियर हॉकी टूर्नामेंट में अमेरिका के खिलाफ अपनी जबरदस्त जीत के अगले दिन गुरूवार को आस्ट्रेलिया से 3-4 से करीबी हार झेलनी पड़ गयी।
मलेशिया के तमन दया हॉकी स्टेडियम में भारतीय टीम के लिये संजय ने नौंवें और दिलप्रीत सिंह  ने 30वें और 47वें मिनट में दो गोल दागे लेकिन आस्ट्रेलिया के लिये जोएल रिनताला ने तीसरे, कोबरी ग्रीन ने 36वें, जोनाथन ब्रेथर्टन ने 45वें और नाथन एफ्रामास ने 49वें मिनट में गोल कर एक गोल के अंतर से भारत को पराजित कर दिया।

आस्ट्रेलिया ने पहले क्वार्टर में भारतीय डिफेंस को भेदा और तीसरे ही मिनट में पेनल्टी कार्नर हासिल कर उसपर जोएल ने गोल दाग दिया। हालांकि नौवें मिनट में भारत को भी पेनल्टी मिली और संजय ने उस पर बराबरी दिलाई। दूसरा क्वार्टर काफी बराबरी का रहा लेकिन फाइनल हूटर से पहले दिलप्रीत ने कार्नर से बढ़िया गोल कर भारत को 2-1 से बढ़त दिला दी।

तीसरे क्वार्टर में बराबरी की कोशिश में लगी आस्ट्रेलिया ने काफी आक्रामकता दिखाई और 36वें मिनट में कोबी ने पेनल्टी कार्नर पर गोल कर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। आस्ट्रेलिया ने फिर इसी क्वार्टर में दूसरा गोल कर 3-2 से बढ़त ले ली। आखिरी क्वार्टर में भारत ने आस्ट्रेलियाई डिफेंस को भेदने में कामयाबी पायी और दिलप्रीत ने दूसरा गोल दाग दिया।

लेकिन दो मिनट बाद ही आस्ट्रेलिया के नाथन ने 49वें मिनट में बराबरी का गोल दागा। आस्ट्रेलिया के 4-3 के स्कोर के बाद भारत दबाव में आ गया और इसी स्कोर पर आस्ट्रेलिया के हक में मैच समाप्त हुआ। भारत अब पांचवें मैच में ब्रिटेन से शनिवार को भिड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here