पेस एक बार फिर डेविस कप टीम में शामिल

0
459

नई दिल्ली 12 मार्च । अनुभवी खिलाड़ी लिएंडर पेस को एक बार फिर भारतीय डेविस कप टीम में शामिल किया। 5 सदस्यीय चयन समिति ने युकी भांबरी, रामकुमार रामनाथन, सुमित नागल, बोपन्ना और पेस के अलावा टीम में रिजर्व सदस्य के रूप में दिविज शरण को शामिल किया है। वहीं पूरव राजा को टीम से बाहर कर दिया गया। इससे पहले गैर खिलाड़ी कप्तान महेश भूपति ने चयन समिति के चेयरमैन को लिखा था कि सीनियर पेशेवर खिलाड़ी बोपन्ना चीन के खिलाफ मुकाबले के लिए ‘टीम से बाहर’ रहना चाहते हैं, जिससे पेस को अपना डेविस कप विश्व रेकॉर्ड पूरा करने का मौका मिल जाए।
वहीं चयनकर्ताओं ने बोपन्ना और पेस दोनों को टीम में शामिल किया है, जिससे अब बोपन्ना को फैसला करना होगा कि वह तेनजिन में 6-7 अप्रैल को होने वाले मुकाबले में खेलना चाहते हैं या नहीं। बोपन्ना और पेस में मतभेद पहले से हैं।
बोपन्ना और पेस के बीच मतभेद 2012 से शुरू हुए, जब दोनों से लंदन ओलिंपिक की तैयारी के लिए एक साथ एटीपी टूर पर खेलने की उम्मीद थी, लेकिन बाद में बोपन्ना ने पेस के साथ जोड़ी बनाने से इनकार कर दिया और इस कारण भूपति के साथ उनकी जोड़ी बनानी पड़ी। वहीं पेस को पुरुष युगल स्पर्धा में विष्णु वर्धन के साथ खेलना पड़ा। मिश्रित युगल में सानिया मिर्जा के साथ उनकी जोड़ी बनाई गई। पेस ने कहा, ‘मैं भारतीय टीम में वापसी करके खुश हूं। मैंने कड़ी मेहनत की और अपनी रैंकिंग में सुधार किया। मैं रोहन के साथ खेलने को तैयार हूं। हम एक अच्छी जोड़ी बन सकते हैं। मैं बतौर खिलाड़ी रोहन का सम्मान करता हूं।’ अब देखना है बोपन्ना उनके साथ खेलने के लिए तैयार होते हैं या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here