एक दिवसीय मैच में 30 शतक जड़ कर कोहली ने पोंटिंग की बराबरी की

0

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पांचवे और अंतिम वनडे मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपने वनडे करियर का 30वां शतक जड़कर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व वर्ल्ड चैंपियन कप्तान रिकी पोंटिंग की बराबरी कर ली है. इसी के साथ ही विराट कोहली वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में रिकी पोंटिंग के साथ सयुंक्त रूप से दूसरे नंबर पर आ गए हैं.

श्रीलंका के खिलाफ चौथे वनडे में विराट कोहली ने श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सनथ जयसूर्या का रिकॉर्ड तोड़ा था. लेकिन विराट कोहली ने रविवार को श्रीलंका के खिलाफ पांचवे वनडे में एक और शतक जड़ कर पोंटिंग की बराबरी कर डाली.

ऑस्ट्रेलिया को दो वर्ल्ड कप जिताने वाले रिकी पोंटिग ने 375 वनडे की 365 पारियों में 30 शतक लगाए हैं, वही अगर विराट कोहली की बात की जाए तो उन्होंने पोंटिंग से लगभग आधी पारियों में ही 30 शतक जड़ने का कारनामा कर दिया.

अब वनडे में विराट कोहली से ज्यादा शतक सिर्फ सचिन तेंदुलकर (49) के नाम है. विराट कोहली ने सिर्फ 194 वनडे की 186 पारियों में 30 शतक लगाए हैं. अगर इसी तरह विराट कोहली शतक लगाते रहे तो वे वनडे क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं.