कानून व्यवस्था का झूठा वादा करके सत्ता में आई भाजपा: राजेंद्र चौधरी

0
388

समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा है कि कानून व्यवस्था का झूठा वादा करके सत्ता में आई भाजपा सरकार के तीन महीनों में हत्या,लूट,अपहरण और दुष्कर्म की घटनाओं में बेतहासा वृद्धि हुई है। सरकार का काम बस बयानबाजी करके दुस्कांडो पर पर्दा डालना रह गया है। तमाम घटनाओं के दोषी खुले आम घूम रहे है। महिलाएं और बच्चियां आतंकित और भयभीत है। स्वयं पुलिस कर्मियों का भी मनोबल गिरा हुआ है।

अभी पिछले दिनो ही राजधानी लखनऊ में टेम्पो सवार एक लड़की से दुष्कर्म के प्रयास की घटना हुई। कल शहर के ही एक गर्ल्स छात्रावास में एक महिला तेजाब फेंके जाने से झुलस गई। इससे पूर्व दो बार उस पर तेजाब फेंका जा चुका है। मुख्यमंत्री जी उसको अस्पताल में देखने गए थे इस सबके बावजूद उस पीड़ित महिला की सुरक्षा नहीं हो सकी। वाराणसी में एक फ्रांसीसी महिला के साथ दुराचार हुआ।

सच तो यह है कि पूरे प्रदेश में आए दिन नृषंस हत्याएं,लूट और दुश्कर्म की बाढ आ गई। पुलिस प्रशासन अपराधो के नियंत्रण में विफल साबित हो रहा है। अपराधी पुलिस बल पर हमलावर हो रहे है। बिजनौर में श्री बहजोर मलिक पुलिस इंस्पेक्टर की सरेआम गुण्डो ने निर्मम हत्या कर दी। कई थानो पर सत्तारूढ दल के लोग हमले कर चुके है। भाजपा सरकार के बहरे कानों को महिलाओं और बच्चियों की चीखें सुनाई नही दे रही है। गुंडो के डर से कई महिलाओं ने घर से निकलना बंद कर दिया है और छात्राओं ने स्कूल-कालेज जाना बन्द कर दिया है।

श्री अखिलेश यादव ने अपने मुख्यमंत्रित्वकाल में यूपी 100 नं0 डायल पुलिस सेवा और 1090 वूमेन पावर लाइन के माध्यम से महिलाओं की सुरक्षा के सुनिष्चित प्रबंध किए थे। भाजपा सरकार के आते ही प्रशासनतंत्र शिथिल हो गया है। पूरे राज्य में दहशत का माहौल है।

विडंबना है कि भाजपा के मुख्यमंत्री जी बयान तो बहुत सख्त देते हैं किन्तु अमल में कही भी वह सख्ती नही दिखाई देती है। समाज में तनाव है। सद्भाव से भाजपा को परहेज है। लोग निराष हो रहे हैं। ऐसा लगता है कि जैसे इस सरकार का इकबाल ही कायम नही हो सका है। बिना कानून भाजपा का राज चल रहा है। यह कैसी सरकार है जिसके पैर 100 दिन में ही उखड़ गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here