मैथिली ठाकुर पर लगा गाना कॉपी करने का आरोप, भेजा गया लीगल नोटिस

0
209

आलोक पांडे ने लगाया आरोप

पटना, 29 दिसंबर 2019 : तेजी से सुर्खियों में आयी बिहार की लोक गायिका मैथिली ठाकुर पर गाना चोरी कर अपने चैनल पर रिलीज करने का आरोप लगा है। यह आरोप उन पर महुआ चैनल पर प्रसारित लोकप्रिय रियालिटी शो सुर संग्राम सह विजेता आलोक पांडे ने आज पटना में प्रेस कांफ्रेंस कर लगाया।

इस दौरान अपने लीगल एडवाइजर के साथ अलोक पांडेय ने कहा कि गाना ‘तू राजा बाबू हौवा’ 14 जून 2012 को टी-सीरीज के यू-ट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया था। इस गाने को मेरे पिता पंडित श्री रामेश्‍वर पांडेय ने कंपोज किया था और जन‍कवि बावला जी ने इसके गीत लिखे थे। इसी गाने को बिना अनुमति लिये मैथिली ठाकुर ने कॉपी कर लिया और अपने चैनल व सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर रिलीज कर दिया।

मैथिली ठाकुर एक कलाकार हैं, लेकिन वे कलाकारों की इज्‍जत नहीं करती:

उन्‍होंने कहा कि जब हमने इस पर उनसे और उनके पिता रमेश ठाकुर से फोन पर बात की तो उन्‍होंने हमें मैसेज भेज कर कहा कि साबित करिये कि ये रचना आपका है। मुझे पता है कि यह आपका नहीं है। इसके बाद हमने लीगल नोटिस भेजने का फैसला किया और इस बारे में टी-सीरीज से भी बात की। टी-सीरीज की ओर से हमें कहा गया है कि उनकी से कॉपी राइट नोटिस मैथिली ठाकुर को भेजा जा रहा है। साथ ही वे हमारे लीगल एक्‍शन में भी हमारे साथ हैं। आलोक पांडेय ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान लीगल नोटिस भी शेयर किया।  

आलोक पांडे ने कहा कि लीगल नोटिस के बाद भी अब तक उन्‍होंने गाने को यू-ट्यूब चैनल और सोशल मीडिया से हटाया नहीं है। उन्‍होंने कहा कि मैथिली ठाकुर एक कलाकार हैं, लेकिन वे कलाकारों की इज्‍जत नहीं करती हैं। उनकी अपनी कोई रचना नहीं है। वे किसी के भी गाने को गाकर उनका क्रेडिट भी नहीं देती हैं। यह गलत है। हम जैसे कलाकार लोकसंगीत को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। लेकिन मैथिली ठाकुर कॉपी कर वाहवाही लूट रही हैं। उनके इस कृत्‍य की निंदा की जानी चाहिए। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here