रवि किशन को डीएम ने कबड्डी खेलने से रोका, कलाकार मंच ने दिया धरना

0
716

नालंदा/पटना, 05 सितम्बर 2018: भोजपुरी सुपर स्‍टार रवि किशन को बिहारशरीफ के श्रम कल्‍याण मैदान में डीएम द्वारा कबड्डी खेलने से रोकने के खिलाफ बिहार फिल्‍म कलाकार मंच, नालंदा की ओर से अस्‍पताल चौक पर एकदिवसीय  धरना का आयोजन किया गया। धरना का नेतृत्‍व फिल्‍म कोरियोग्राफर गणेश कुमार, कबड्डी मैच के मुख्‍य आयोजक प्रकाश लाल और बिहार फिल्‍म कलाकार मंच के कलाकारों ने किया।

इस दौरान उन्‍होंने नालंदा डीएम पर भोजपुरी फिल्‍म कलाकारों को अपमानित करने का आरोप लगाया और कहा कि रवि किशन की फिल्‍म ‘सनकी दरोगा’, बेटी बचाओ – बेटी पढ़ाओ और नारी सशक्तिकरण पर आधारित एक पारिवारिक फिल्‍म है। इस फिल्‍म के माध्‍यम से रवि किशन समाज में बलात्‍कार मुक्‍त भारत का संदेश लेकर आये थे, जिसके लिए वे यहां कबड्डी मैच खेलने वाले थे। सारी तैयारियां हो चुकी थी।

प्रशासन से अनुमति मिल चुकी थी, मगर डीएम ने अपनी हठधर्मिता दिखाते हुए मैच से महज कुछ घंटे पहले अनुमति को रद्द दिया। इससे भोजपुरी समाज का तो अपमान हुआ ही, साथ ही नालंदा जिले को लेकर देशभर में गलत संदेश गया।

धरना पर बैठे लोगों ने कहा कि धरना में भले आज कम लोग शामिल हुए हैं, लेकिन डीएम के इस रवैये से हजारों लोगों में गुस्‍सा है। तानाशाह डीएम के खौफ की वजह से लोग सैकड़ों लोग ही धरना में शामिल हुए। क्‍योंकि बांकी जिलावासी डीएम के स्‍वभाव को जानते हैं। लोगों को पता है कि डीएम की बात नहीं मानने पर उन्‍हें फर्जी मुकदमे में फंसा कर जेल भेज दिया जायेगा। लेकिन ये सैकड़ों लोग मजूबत इरादे वाले हैं, जो न तो अपने जिले की बेइज्‍जती स्‍वीकार कर चुप बैठ सकते हैं और न ही किसी का अपमान सहन कर सकते हैं।

Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here