पत्रकारों ने शहीदों को श्रद्धांजलि देकर आतंकी हमले का किया कड़ा विरोध

0
408

लखनऊ, 15 फरवरी 2019: पुलवामा में हुए आतंकी हमले के विरोध में पत्रकारों ने आज हज़रतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर आईएफ़डब्लूजे के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं वरिष्ठ पत्रकार डा के विक्रम राव ने कहा कि आतंकी हमला निंदनीय है। भारत को इसे कत्तई बर्दास्त नहीं करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि यह बदला लेने का वक़्त है। यूपीडब्लूजेयू के प्रदेश अध्यक्ष हसीब सिद्दीकी ने भी आतंकी हमले की घोर निंदा करते हुए कहा कि अब देश को एक हो आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान को मुहँ तोड़ जवाब देना होगा।

वरिष्ठ पत्रकार सुरेश बहादुर सिंह ने कहा कि शहीदों के प्रति हमारी हृदय के गहराइयों से श्रद्धांजलि, पर इस वक़्त कड़े फैसले लिए जाने चाहिए। उन्होंने स्मरण दिलाया की आईएफ़डब्लूजे राष्ट्रीय अध्यक्ष के विक्रम राव के नेतृत्व में हुए जैसलमेर अधिवेशन में 400 पत्रकारों ने पाकिस्तान सीमा पर प्रदर्शन किया था, उसी के ठीक दो दिन बाद नरेन्द्र मोदी सरकार ने पाकिस्तान की सीमा में घुस कर “सर्जिकल स्ट्राइक” की थी। उन्होंने कहा की आज हम मांग करते है की भारत सरकार पाकिस्तान और आतंकवादियों को मुह-तोड़ और माकूल जवाब दें।

प्रार्थना सभा के अंत में सभी ने शहीदों की याद में 2 मिनट का मौन रख उन्हें नमन किया। इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री पीके तिवारी, लखनऊ मंडल अध्यक्ष शिवशरण सिंह, महामंत्री के विश्वदेव राव, विनीता रानी , संयुक्त सचिव राजेश शुक्ल, अमिताभ नीलम, सुमित अवस्थी, आशीष श्रीवास्तव, आरपी राय, नितिन श्रीवास्तव, अतीकुर्रहमान, सुजीत दिवेदी, डीपी शुक्ला, शिकोह आज़ाद, हिमांशु दीक्षित, दुर्गेश दीक्षित, अमरेंद्र सिंह, हिमांशु सिंह, आसिफ जाफरी, शबी हैदर, मुकुल मिश्रा, प्रिया भट्टाचार्य, सुनील गुप्ता, अफ़रोज़ रिजवी, उबेद नासिर, सुनील कुमार, संदीप मिश्रा, सुभाष विश्वकर्मा, शिव नरेश सिंह, शिव विजय सिंह, देवराज सिंह, इफ्तदा भट्टी आदि उपस्थित रहे।

पुलमावा के शहीदों को श्रद्धासुमन

लखनऊ, 15 फरवरी 2019: विद्यांत हिन्दू पीजी कालेज के शिक्षकों और विद्यार्थियों ने आज पुलमावा शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। शहीदों के सम्मान में दो मिनट का मौन रखा गया। इस अवसर पर प्रबंधक शिवाशीष घोष, प्राचार्या प्रो धर्म कौर सहित शिक्षक, शिक्षिकाएं और विद्यार्थी मौजूद थे।
Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here