रोहित को मिल सकता है राहुल की खराब फार्म का फायदा

0
623
file photo

द. अफ्रीका सीरीज के लिए टेस्ट टीम का चयन

नई दिल्ली,13 सितम्बर 2019: राहुल की खराब फार्म का फायदा इस समय रोहित शर्मा को मिल सकता है। भारतीय चयनकर्ता दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बृहस्पतिवार को यहां टीम चुनेंगे जिसमें सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल का बल्ले से लचर प्रदर्शन रोहित शर्मा के लिए टेस्ट टीम में वापसी का रास्ता बना सकता है। सफेद गेंद की भारतीय क्रि केट टीम के उप कप्तान रोहित वेस्ट इंडीज के खिलाफ अंतिम एकादश में जगह नहीं बना सके थे।

हनुमा विहारी और अजिंक्या रहाणो के बल्लेबाजी क्रम में क्रमश: पांचवां और छठा स्थान पक्का करने के बाद रोहित के बतौर सलामी बल्लेबाज आजमाने की उम्मीद है। रोहित भारत के लिए अंतिम टेस्ट 2018 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में खेले थे। चेतेश्वर पुजारा तीसरे नंबर के लिए और कप्तान विराट कोहली चौथे नंबर के लिए पहली पसंद होंगे।

मुख्य कोच रवि शास्त्री और कप्तान कोहली के पास इसलिए एक ही विकल्प बचा है कि वे आक्रामक खिलाड़ी जैसे रोहित को शीर्ष क्रम में आजमाएं। बंगाल के सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईरन ने घरेलू और भारत ए मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है और अगर चयन समिति राहुल को हटाने का फैसला करती है तो टीम में रिजर्व सलामी बल्लेबाज के तौर पर उन्हें स्थान दिया जा सकता है। अन्य सलामी बल्लेबाज भी दौड़ में हैं जिसमें गुजरात के प्रियांक पंचाल और पंजाब के शुभमन गिल शामिल है। इस टीम प्रबंधन के पसंदीदा माने जा रहे राहुल ने अपनी अंतिम 30 टेस्ट पारियों में 664 रन जुटाए हैं और इसमें उनका शानदार प्रदर्शन पिछले साल ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में 149 रन की पारी रहा था।

हालांकि यह देखना होगा कि क्या थिंक टैंक विश्व कप को ध्यान में रखते हुए अगले 13 महीनों में केवल सफेद गेंद के क्रि केट पर जोर देना चाहता है या नहीं। भारत में टेस्ट मैचों में सामान्य तौर पर टीम में एक विशेषज्ञ विकेटकीपर होता है लेकिन ऋद्धिमान साहा भी टीम की योजनाओं में शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here