पंचायती राज मंत्री ने कहा, त्वरित गति से निपटाएं काम, लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त

0
316

भुपेन्द्र सिंह व उपेन्द्र तिवारी ने आजमगढ़, मिर्जापुर और वाराणसी मंडल के अधिकारियों के साथ विडियो कांफ्रेसिंग से की समीक्षा बैठक

लखनऊ, 29 मई 2020: पंचायती राज के कैबिनेट मंत्री भुपेन्द्र सिंह और राज्यमंत्री उपेन्द्र तिवारी ने शुक्रवार को आजमगढ़, मिर्जापुर और वाराणसी मंडल के पंचायती राज अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक में जारी किये गये बजट की उपयोगिता और सही ढंग से कार्यान्वयवन पर जोर दिया। दोनों मंत्रियों ने कहा कि किसी भी हालत में लापरवाही व भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

विडियो कांफ्रेसिंग से शुक्रवार को की गयी समीक्षा के दौरान मंडलों के उप निदेशक, पंचायती राज अधिकारी सहित अपर मुख्य अधिकारियों ने प्रतिभाग किया। इस दौरान उपेन्द्र तिवारी ने सैनिटाइजेशन के बारे में विस्तृत जानकारी ली और निर्देश दिया इसे तेज गति से किया जाय। लोगों को साफ-सफाई पर जागरूक करते हुए खुद भी सफाई अभियान को प्राथमिकता दी जाए। सफाई से कोरोना ही नहीं, कई रोगों को कम किया जा सकता है।

कैबिनेट मंत्री भुपेन्द्र सिंह ने कहा शौचालय निर्माण, हैंड पंपों के रिबोर एवं रिपेयरिंग के काम में तेजी लाई जाय। इसके साथ पंचायती राज की सड़कों की गड्ढा मुक्ति के बारे में भी विस्तार से जाना और त्वरित गति से गुणवत्तायुक्त काम करने के लिए निर्देशित किया। इसके अतिरिक्त कांजी हाउस, पंचायत भवन व अंत्येष्टि स्थलों के निर्माण की स्थिति कें बारे में भी जानकारी ली और आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिये।

दोनों मंत्री इस समय हर दिन मंडल वार जिलों के कार्यों की हर दिन समीक्षा कर रहे हैं। इसके साथ ही आवश्यक निर्देश भी दे रहे हैं। गुरुवार को आगरा, अलीगढ़ व बरेली मंडल के अधिकारियों के साथ विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here