आप इन्हें क्या कहेंगे छपास के रोगी या दानवीर कर्ण?

0
506

ऐसा भी होता है:

बड़ा दिलवाला: मीडिया के लावलश्कर और तामझाम के साथ मरीजों को राहत सामग्री में एक केला देकर अलग अलग एंजेल से फोटो खिचवां रहे हैं।

वैसे तो हमारे देश में बहुत से दानवीर राजा रानी और सामाजिक संघटन के लोग और आम इंसानों में भी दानवीर व्यक्ति हुए है जो निस्वार्थ भाव से लोगों की ‘साइलेंट हेल्प’ करते हैं। उन्हें किसी भी नेम और फेम से मतलब नहीं रहता है। वह सिर्फ मात्र मानवता के नाते मदद करते हैं और इतनी मदद करते हैं जिससे पीड़ित व्यक्ति का काम चल जाये।

पटना के जलजमाव इलाके में भोजपुरी गायक व नायक गुंजन सिंह द्वारा राहत सामग्री वितरण: जिसमे आप देख सकते हैं कि मात्र एक चिप्स का पैकेट देकर फोटो खिचवा रहे हैं और प्रेस रिलीज़ जारी कर दिखावे की राजनीति कर रहे हैं।

वहीँ कुछ ऐसे भी समाज में दानवीर कर्ण हैं जो सिर्फ छपास के रोगी हैं वह दूसरों की मदद कर सिर्फ अपनी भद्द पिटवाते हैं। जिसे देखकर आपका भी मन करेगा कि इन्हें अकेले में जोरदार ढंग से पुरुस्कृत करें!
आज हम कुछ ऐसे ही फोटो आपको पेश कर रहे हैं जिसे देखकर या आपको बहुत मज़ा आएगा या फिर इन छपास के रोगियों को देखकर अपने पैरों के नीचे कुछ निकाल कर इन्हें पुरुस्कृत करने का मन करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here