Home प्रेसनोट ‘महासम्मेलन’ में कल पास होंगे अनेकों महत्वपूर्ण प्रस्ताव

‘महासम्मेलन’ में कल पास होंगे अनेकों महत्वपूर्ण प्रस्ताव

0
606
  • कल 24 सितम्बर को लखनऊ में नेहरू युवा केन्द्र सभागार, चौक में दलित व पिछड़े वर्ग के कार्मिकों का होगा जमावड़ा।
  • विशाल दलित पिछड़ा आरक्षण बचाओ महासम्मेलन में कल पास होंगे अनेकों महत्वपूर्ण प्रस्ताव।
लखनऊ 23 सितम्बर। आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति,उप्र के तत्वाधान में कल 24 सितम्बर पूना पैक्ट दिवस पर नेहरू युवा केन्द्र सभागार, चौक, लखनऊ में प्रातः 11 बजे से एक विशाल दलित पिछड़ा आरक्षण बचाओ महासम्मेलन का आयोजन किया गया है। जिसमें दलित व पिछड़े वर्ग के हितों में अनेकों महत्वपूर्ण प्रस्ताव पास किये जायेंगे। सम्मेलन में सभी जिलों से संघर्ष समिति के पदाधिकारियों को आमंत्रित किया गया है। जिस प्रकार से पदोन्नति में आरक्षण संवैधानिक संशोधन 117वां बिल को केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा न पास करके पूरे देश में दलितों को उत्पीड़न कराया जा रहा है, के मुद्दे पर बिल पास कराने हेतु आगे के आन्दोलन की व्यापक रणनीति भी बनायी जायेगी।
आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति,उप्र के संयोजक अवधेश कुमार वर्मा, आरपी केन, अनिल कुमार, अजय कुमार, अन्जनी कुमार, कृपा शंकर, बनी सिंह, प्रेम चन्द्र, जितेन्द्र कुमार, श्रीनिवास राव ने कहा कि कल होने वाले महासम्मेलन में दलित व पिछड़ों से सम्बन्धित अनेकों प्रस्ताव पास कर सभी पार्टियों के दलित व पिछड़े वर्ग के वरिष्ठ नेताओं को सौंपा जायेगा और उनसे यह मांग दोहरायी जायेगी कि जो संवैधानिक हक दलित व पिछड़े समाज को मिलना चाहिए, उस पर सरकार मौन है। इसलिए आप सभी संघर्ष समिति द्वारा चलाये जा रहे आन्दोलन का नैतिक समर्थन करते हुए अपना योगदान दें।
संघर्ष समिति के नेताओं ने कहा कल के सम्मेलन में राष्ट्रीय स्तर पर दलित व पिछड़ों का एक साझा मंच आरक्षण के मुद्दे पर तैयार करने की योजना को भी अन्तिम रूप दिया जायेगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here