दलित अभियन्ताओं ने ट्रांसमिशन की मजबूती के लिये बनायी कार्य योजना

0
470
  • दलित अभियन्ताओं का ऐलान ट्रांसमिशन व वितरण एक दूसरे के पूरक दोनों की सफलता ही सरकार की योजनाओं को करेंगे सफल।
  • पावर आफिसर्स एसोसिएशन ट्रांसमिशन व वितरण की कार्य योजनाओं को सफल बनाने हेतु जल्द आयोजित करेगी एक विस्तृत कार्यशाला।
  •  एसोसिएशन ने कार्य योजना तैयार करने के लिये ट्रांसमिशन के 3 अभियन्ताओं की बनायी एक समिति।
लखनऊ 5 नवंबर। उप्र पावर आफिसर्स एसोसिएशन की आज एक आवश्यक बैठक फील्ड हास्टल में सम्पन्न हुई जिसमें उप्र पावर ट्रांसमिशन कार्पोरेशन में सरकारी योजनाओं व दलित अभियन्ताओं की समस्याओं पर विचार विमर्श किया गया। एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने उप्र सरकार द्वारा चलायी जा रही महत्वाकांक्षी योजना ट्रांसमिशन के सब स्टेशनों व लाइनों के निर्माण में और तेजी लाने का संकल्प लिया गया और पूरे प्रदेश में ट्रांसमिशन में हाशिये पर रखे गये दलित अभियन्ताओं की समस्याओं पर व्यापक विचार विमर्श भी किया गया।
एसोसिएशन की प्रान्तीय कार्य समिति ने ट्रांसमिशन के अधिशासी अभियन्ता इं. संजय पासवान, इं. संजीव भास्कर व उप खण्ड अधिकारी, इं. बिन्दा प्रसाद की एक 3 सदस्यीय समिति बनायी है, जो सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं में और तेजी लाने सहित ट्रांसमिशन में कार्यरत दलित अभियन्ताओं की समस्याओं पर अपनी एक विस्तृत रिर्पोट अगली बैठक में प्रस्तुत करेंगे। इस समिति को ट्रांसमिशन में संगठन को और मजबूती व विस्तार देने की एक कार्य योजना भी प्रस्तुत करने को कहा गया है। जिसके बाद ट्रांसमिशन की नई कार्यकारिणी को घोषित किया जायेगा।
प्रान्तीय कार्यसमिति की बैठक के बाद उप्र पावर आफीसर्स एसोसिएशन के कार्यवाहक अध्यक्ष अवधेश कुमार वर्मा, ट्रांस्को अध्यक्ष महेन्द्र सिंह, अति. महासचिव अनिल कुमार, सचिव आरपी केन, संगठन सचिव व लेसा अध्यक्ष अजय कुमार संगठन सचिव पीएम प्रभाकर, दिग्विजय सिंह, पीपी सिंह  ने कहा कि डिस्काम की योजनाओं को सही रूप में सफलता तभी मिलेगी जब ट्रांसमिशन के कार्यो में व्यापक उपलब्धियां सामने आयेंगी।
ट्रांसमिशन व वितरण विंग एक दूसरे के पूरक हैं, जब तक दोनों तरफ से गुणवत्ता में सुधार व तेजी नहीं लाई जायेगी तब तक आने वाले समय में उप्र सरकार द्वारा बहुप्रतीक्षित महत्वाकांक्षी पावर फार आल (24ग्7) पूरी तरह सफल नहीं हो सकता। एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने आज सर्वसमिति से यह भी ऐलान किया है कि बहुत जल्द ही ट्रांसमिशन /वितरण की कार्ययोजनाओं की सफलता हेतु एक प्रदेश स्तरीय कार्यशाला का आयोजन लखनऊ में किया जायेगा, जिसमें ट्रांसमिशन विंग के अलग-अलग विशेषज्ञों/वक्ताओं द्वारा अपना प्रस्तुतीकरण कर वितरण व ट्रांसमिशन के अभियन्ता अपना अनुभव साझा करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here