Home प्रेसनोट भाजपा जिस Dial 100 में भ्रष्टाचार की बात कर रही है उसे...

भाजपा जिस Dial 100 में भ्रष्टाचार की बात कर रही है उसे ISO 9001 सर्टिफिकेट मिल चुका है

0
390
लखनऊ 31 अगस्त। समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा है कि कल पूर्वांचल के मुख्यकेन्द्र आजमगढ़ से समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने किसानों और नौजवानों को सम्बोधित करते हुए उनसे परिवर्तन की नई ताकत बनकर उभरने का आह्वान किया। वैसे भी पूर्वांचल परिवर्तनों के कई कथानकों का गवाह बना है और आजमगढ़ ने इसमें अपनी प्रमुख भूमिका निभाई है। पूर्वांचल के इस भूभाग पर पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह विशेषतया गर्व करते थे।
 बात 1974 की है जब विधानसभा चुनावों में चौधरी चरण सिंह जी ने गाजियाबाद में अपनी पार्टी प्रत्याशी युवा नेता राजेंद्र चौधरी की चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए कहा था कि आजमढ़, जौनपुर, गाजीपुर, जनपदों में मेरे प्रति वही लगाव है जैसा पश्चिमी जनपदों में है। इन चुनावों में चौधरी साहब को भारी सफलता मिली थी।
 आजमगढ़ की धरती वही हैं जहां चौधरी चरण सिंह के भरोसेमंद साथी श्री राम बचन यादव रहे है। श्री राम बचन यादव 1967 में संयुक्त विधायक दल की सरकार में, जब श्री चरण सिंह मुख्यमंत्री थे, मंत्री थे। वह 1980 ई0 में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भी थे।
 ठीक वैसा ही भरोसा श्री अखिलेश यादव का आजमगढ़ पर है। 30 अगस्त 2017 को उनकी सभा में उमड़े जनसैलाब ने अखिलेश जी के विश्वास को पुख्ता किया है। इधर कई दशकों में इतना उत्साहित जनसमुदाय देखने को नहीं मिला। श्री अखिलेश यादव के मंच पर पहुंचते ही तुमुल हर्षनाद के साथ संपूर्ण वातावरण जिंदाबाद के नारों से गंूज उठा। श्री अखिलेश यादव का यहां मुख्यमंत्री से जननेता के रूप में परिवर्तित नेतृत्व दिख रहा था।
श्री अखिलेश यादव आजमगढ़ गए थे पूर्वांचल के शहीदों के प्रति अपनी कृतज्ञता प्रदर्शित करने। उन्होंने कहा भी कि राष्ट्र की सुरक्षा के लिए किसानों के बेटे ही सीमा पर तैनात रहते हैं और अपनी शहादत से देशवासियों को सुरक्षा प्रदान करते हैं। कारगिल युद्ध के एक शहीद राम समुझ यादव की प्रतिमा का उन्होंने अनावरण भी किया।
पूर्वांचल की तमाम समस्याओं के प्रति गंभीर चिंता समाजवादी सरकार में तब मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने की थी। उन्होंने क्षेत्रीय असंतुलन दूर करने के लिए विशेष योजनाएं चलाई। पूर्वांचल एवं बंुदेलखंड के विकास के लिए विशेष निधि की व्यवस्थाएं की थीं।
 उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने की उत्कृष्ट लालसा के साथ श्री अखिलेश यादव ने प्रदेश की प्रगति के लिए कई महत्वपूर्ण योजनाएं लागू की। समाजवादी सरकार में पुलिस व्यवस्था में त्वरित सुधार के लिए डायल यूपी 100 पुलिस सेवा की सर्वाधिक प्रशंसा हुई है। भाजपा जिस डायल 100 में भ्रष्टाचार की बात कर रही है उसे यह जानना चाहिए कि डायल यूपी 100 आईएसओ 9001 सर्टिफिकेट पाने वाला देश का पहला कंट्रोल रूम बना है। यही व्यवस्था विश्व स्तरीय भी है।
 अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों का पर्दाफाश करने का काम अपने संबोधन में किया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकारे विकास विरोधी है। किसान, नौजवान, अल्पसंख्यक और महिलाए, व्यापारी, सभी त्रस्त है। अपराधी भयमुक्त हैं। देश की अर्थव्यवस्था संकट में हैं। नोटबंदी से कालाबाजारी रूकने के दावे झूठे साबित हो गए हैं। जीएसटी ने व्यापार जगत को बदहाल कर दिया है।
पूर्व मुख्यमंत्री श्री यादव ने कहा कि स्वास्थ्य-शिक्षा की जिम्मेदारी सरकारों की होती है। महिलाओं को कुपोषण से बचाने जापानी बुखार से गोरखपुर में मासूम बच्चों की हुई मौतों पर भाजपा सरकार का रवैया पूर्णतया संवेदनाशून्य रहा है। मुख्यमंत्री जी वहां दो दशकों तक सांसद रहे इसके बावजूद बच्चों की मौत का सिलसिला थमा नहीं है। समाजवादी सरकार में गंभीर बीमारियों कैंसर, हार्ट, लीवर, किडनी के मुफ्त इलाज एवं घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिये डायल 108 एम्बुलेंस सेवा की व्यवस्था जनता के लिये राहतकारी कदम था। जननी सुरक्षा योजना भी चलाई थीं भाजपा सरकार इनमें अड़ंगा डालने का ही काम करती रही।
आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे 22 महीने में बनकर तैयार हो गई। वह इतनी प्रमाणिक है कि उस पर वायुसेना के लड़ाकू विमान भी उतारे गए हैं। इससे आगरा-लखनऊ की यात्रा 4 घंटे में पूरी हो जाती है। जिस मेट्रो रेल का उद्घाटन होने जा रहा है इसकी योजना और उसका कार्यान्वयन श्री अखिलेश यादव के मुख्यमंत्रित्वकाल में हुआ है। प्रधानमंत्री जी तो बुलेट टेªन लाने की बात कर रहे है पर आम जनता को सामान्य यात्री सुविधाएं मिलती रहे, यही बड़ी बात है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here