पीटीसी कर्मचारी एक बार फिर अनश्चितकालीन हड़ताल पर

0

पीटीसी कम्पनी पर कर्मचारियों के शोषण और निर्धारित वेतनमान न दिए जाने का आरोप

लखनऊ 20 सितम्बर। यूपी स्टील मेटल एंड इन्जनीनियरिंग वर्कर्स यूनियन शाखा पीटीसी प्लांट 1, मालवीयनगर, ऐशबाग के कर्मचारी एक बार फिर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर अनश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। बताया जाता है की सोलह साल से कर्मचारियों के वेतनमान में कोई वृद्धि नहीं हुयी इसके विपरीप कम्पनी फिर भी अपनी शर्तों पर काम कराना चाहती है।

यूनियन के अध्यक्ष रामकरण तिवारी का कहना है कि हम लोगों ने एक मांग पत्र 21.6.17 महाप्रबंधक को दिया था जिस पर कोई भी बात मैनेजमेंट द्वारा संज्ञान में नहीं ली गई जिससे कर्मचारियों में भारी असंतोष के चलते अनश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया गया। यहाँ के कर्मचारियों ने बताया कि 20.8.17 को यूनियन के पदाधिकारियों कि बैठक हुई थी जिसमे मैनेजमेंट ने किसी भी मांग को मानने तथा किसी भी प्रकार कि वेतन वृद्धि करने से इंकार कर दिया था। इस स्थिति में हमारे लिए हड़ताल के शिव और कोई विकल्प नहीं बचा।

यूनियन के अध्यक्ष रामकरण तिवारी का कहना है कि कम्पनी पीटीसी प्लांट-1 से पहले कुछ कर्मचारी प्लांट-2 में हस्तांतरित किये थे और यह कहा गया कि उनकी शर्तो और प्लांट-1 में जो सुविधाएँ मिल रही थी उनमे कोई कटौती नहीं कि जाएगी और अतिरिक्त कन्वेंस 40/ प्रतिदिन के हिसाब से आठ साल पहले दिया गया था।

आज जब पीटीसी प्लांट-1 से AMTC (कटी बगिया) लगभग 35 किलोमीटर दूर भेजा जा रहा है तो कर्मचारियों से यह कहा जा रहा है कि बस दो महीने ही यातायात की व्यवस्था करेंगें उसके बाद नहीं यह तो कर्मचारियों के साथ अन्याय है।

उनका कहना कि हमारे यहाँ सालो से कुशल श्रेणी के कर्मचारी काम कर रहे है लेकिन फिर भी उन्हें अकुशल श्रेणी का वेतनमान दिया जा रहा है।

एक कर्मचारी ने बात करते हुए बताया की यह हमारे और हमारे समस्त कर्मचारियों के परिवार के लिए बहुत दुखद बात है कि दीपावली नजदीक है और मैनेजमेंट ने हमें हड़ताल करने पर मजबूर कर दिया है।