2019 में किसी की भी सरकार के लिए सेक्युलर मोर्चा का समर्थन जरूरी होगा: शिवपाल यादव

0
480

लखनऊ 6 सितंबर 2018: आज सपा के अखिलेश यादव के लिए चाचा शिवपाल यादव ने यह कह कर और मुश्किलें बढ़ा दी कि 2019 में किसी की भी सरकार के लिए सेक्युलर मोर्चा का समर्थन जरूरी होगा।

बता दें कि समाजवादी पार्टी से उपेक्षा के शिकार वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने सेक्युलर मोर्चा को लेकर एक बड़ा बयान दिया है, जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में कई मायने निकले जा रहे हैं। शिवपाल ने कहा कि समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का गठन समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की सहमति से किया गया है। इसी दौरान शिवपाल ने 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर कहा कि बिना समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के समर्थन के किसी की भी सरकार बनना मुश्किल है।

गौरतलब है कि शिवपाल बुधवार को इटावा में नेशनल हाईवे पर बने हुए एक रेस्टोरेंट के उद्धाटन समारोह में पहुंचे थे, जहां पर उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की। शिवपाल ने इसी दौरान कहा कि नेताजी उनके लिए सबकुछ है और भला, बिना उनसे पूछे किसी मोर्चा का गठन कैसे कर सकता हूं। काफी इंतजार के बाद समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का गठन किया गया है, ताकि पार्टी से उपेक्षित लोगों को सम्मान दिया जा सके।

उन्होंने आगे कहा कि 2019 में समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के सहयोग के बिना किसी की भी सरकार नहीं बनेगी। वहीं, 2022 में तो उत्तर प्रदेश में सेक्युलर मोर्चा की ही सरकार बनेगी। उल्लेखनीय है कि समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के साथ शिवपाल की खटपट अब सामने आने लगी है। बीते दिनों तो शिवपाल ने यह तक कह दिया था कि पिछले डेढ़ साल से मैं सड़क पर हूं, क्योंकि पार्टी ने मुझे कोई भी जिम्मेदारी भरा कार्य या पद नहीं दिया है।

Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here