बिहार के नए राज्यपाल बनेंगे लखनऊ के लालजी टंडन

0
329

बधाई देने पहुंचे सीएम योगी 

लखनऊ, 22 अगस्त 2018: भाजपा के वरिष्ठ व पूर्व नगर विकास मंत्री लालजी टंडन को बिहार का राज्यपाल नियुक्त किया गया है जबकि श्री सत्यपाल मलिक को बिहार से जम्मू-कश्मीर भेजा गया है। श्री मलिक श्री नरेन्द्र नाथ वोहरा का स्थान लेंगे।

बता दें कि मीडिया में आयी ख़बरों के अनुसार राष्ट्रपति भवन की तरफ से मंगलवार को जारी विज्ञप्ति में सत्यदेव नारायण आर्य को हरियाणा और श्रीमती बेबी रानी मौर्या को उत्तराखंड का राज्यपाल बनाया गया है। मेघालय के राज्यपाल गंगा प्रसाद को सिक्किम तथा त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत राय को मेघालय भेजा गया है।

हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी अब त्रिपुरा के राज्यपाल का कार्यभार संभालेंगे। इन सभी की नियुक्ति इनके कार्यभार संभालने के दिन से प्रभावी होंगी।जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल नरेंद्र नाथ वोहरा का कार्यकाल जून में ही खत्म हो गया था।

राज्य में महबूबा मुफ्ती नीत गठबंधन सरकार से भाजपा के नाता तोड़ने के बाद वहां 20 जून से राज्यपाल शासन लगाया गया था। श्री वोहरा के कार्यकाल को लेकर बराबर अटकलें लगाई जा रही थीं। 82 वर्षीय श्री वोहरा ने बढ़ती उम्र को लेकर पहले भी पद से मुक्त होने की इच्छा जाता चुके हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here