मोदी राज में ‘देश को लूटो और देश छोड़कर भागो’ योजना चल रही है: संजय सिंह

0
326

केंद्र सरकार ने कोई कड़ा फैसला नहीं लिया तो यह चंद उद्योगपति हिंदुस्तान को खोखला करके विदेशों की नागरिकता ले लेंगे

नई दिल्ली, 25 फरवरी। आम आदमी पार्टी ने एक के बाद एक बैंकिंग घोटाले सामने आने पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाया कि मोदी राज में ‘देश को लूटो और देश छोड़कर भागो’ योजना चल रही है। उल्लेखनीय है कि 390 करोड़ रुपये के घोटाले में ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की शिकायत को 6 महीने पहले केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली स्थित एक ज्वेलरी आउटलेट के खिलाफ केस दर्ज किया था। फिलहाल गुरुवार को सीबीआई ने करोल बाग स्थित द्वारका दास सेठ इंटरनेशनल के खिलाफ केस फाइल किया। यह कंपनी डायमंड, गोल्ड और सिल्वर ज्वेलरी की मेन्युफैक्चरिंग और ट्रेडिंग का काम करती है।

 

इसी मसले पर आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने पार्टी मुख्यालय पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि बैंक में आम आदमी का पैसा है, आम आदमी कौन से संस्थान पर विश्वास करे? उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार में किस प्रकार से देश को लूटो और देश छोड़कर भागो योजना चल रही है। संजय सिंह ने उद्योगपति घरानों पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में 8 लाख 55 हजार करोड़ का कर्ज़ अंबानी-अडानी जैसे चंद उद्योगपतियों पर हैं। उल्लेखनीय है कि अनिल अम्बानी ने संजय सिंह पर राफेल मामले में 5 हजार करोड़ मानहानि का दावा किया है।

अब एक और नया मामला सामने आया:

संजय सिंह ने कहा कि जो विदेशों से काला धन लाने की बात करते थे वह देश के बैंकों में जमा आम आदमी की गाढ़ी कमाई को लूटकर चंद लोगों को विदेश भागने का मौका दे रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘विजय माल्या, ललित मोदी, नीरव मोदी के बाद अब एक और नया मामला सामने आया है। दिल्ली का एक ज्वैलर 397 करोड़ रुपये ओरिएंटल बैंक से लेकर विदेश भाग गया है। मोदी जी के राज में लूटो और भागो की योजना जोर-शोर चल रही है।‘

 

आप नेता ने कहा, ‘आम आदमी को पैसा बैंकों में रखने पर अब कैसे यकीन होगा? यह बड़ा सवाल है क्योंकि बैंकों का पैसा किसी मोदी जी, अरुण जेटली या एनडीए सरकार की निजी संपत्ति नहीं है बल्कि यह हिंदुस्तान के लोगों की मेहनत की कमाई का पैसा है।‘ उन्होंने कहा कि अगर बैंकों में ही हमारा पैसा सुरक्षित नहीं होगा तो बैंकों की विश्वसनीयता खत्म हो जाएगी। संजय सिंह ने कहा कि अगर केंद्र सरकार ने कोई कड़ा फैसला नहीं लिया तो यह चंद उद्योगपति हिंदुस्तान को खोखला करके विदेशों की नागरिकता ले लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here