राष्ट्रपति चुनाव: सपा में फिर दो फाड़, शिवपाल कोविंद के पक्ष में, तो अखिलेश मीरा के साथ

0
406

राष्ट्रपति चुनाव के मुद्दे पर एक बार फिर मुलायम परिवार में कलह मची है. अखिलेश यादव के चाचा और मुलायम सिंह को अपना सबकुछ मानने वाले शिवपाल यादव ने एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का समर्थन करने का ऐलान किया है. यही नहीं शिवपाल ने विधायकों से भी एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का समर्थन करने की अपील की है.
शिवपाल ने कहा कि नेताजी के निर्देशानुसार एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का समर्थन करेंगे. कोविंद के समर्थन के मुद्दे पर शुक्रवार को शिवपाल यादव ने बनारस में कहा, ‘एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने मुझसे और नेताजी से समर्थन मांगा इसलिए हम उन्हें ही समर्थन देंगे.’

मुलायम के छोटे भाई ने कहा कि कांग्रेस की अगुवाई वाले विपक्ष की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार ने न तो मुझसे समर्थन मांगा और न ही मुलायम सिंह से.

मीरा कुमार ने शुक्रवार को लखनऊ में अखिलेश यादव से मुलाकात की थी और अखिलेश यादव ने मीरा के समर्थन का ऐलान भी कर दिया था. शनिवार को अखिलेश यादव ने समाजवादी विधानमंडल दल की बैठक बुलाई है ताकि राष्ट्रपति चुनाव पर न सिर्फ रणनीति तैयार की जाए बल्कि कैसे क्रॉस वोटिंग को भी रोका जाए. अखिलेश यादव को ये डर है कि मुलायम और शिवपाल समर्थक क्रॉस वोटिंग कर सकते हैं.