उत्तर प्रदेश छात्र सुरक्षा: अब होगा स्कूल बस चालकों का पुलिस सत्यापन

0
688
file photo

 लखनऊ 28 सितम्बर : गुरूग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल के छात्र प्रद्युम्न की हत्या से सबक लेते हुये उत्तर प्रदेश सरकार जल्द ही राज्य भर में स्कूल बस चालकों के पुलिस सत्यापन की प्रक्रिया शुरू करेगी।

उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह ने आज यहां स्कूली बच्चों की सुरक्षा के लिये आयोजित एक संगोष्ठी में हिस्सा लिया। संगोष्ठी में श्री सिंह  ने कहा कि अगले तीन महीनो में स्कूल वाहन चालकों का पुलिस सत्यापन कराया जायेगा। बगैर सत्यापन के स्कूली वाहन चलाने वाले चालकों और वाहन मालिकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि अगले महीने पुलिस सत्यापन के लिये पुलिस एक आनलाइन एप भी जारी करेगी। सत्यापन के बाद स्कूल बस अथवा टैक्सी ड्राइवरों को बाकायदा एक कार्ड दिया जायेगा जिसे वाहन चेकिंग के दौरान चालक को दिखाना अनिवार्य होगा।

इस मौके पर उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने के प्रति गंभीर है। इसके तहत स्कूली छात्रों, महिलाओं और बुजुर्गो की सुरक्षा पुलिस की फेहरिस्त में सबसे ऊपर है। स्कूल परिसर में क्लोज सर्किट टीवी लगाना अनिवार्य किया जायेगा। छात्रों की सुरक्षा के प्रति लापरवाही बरतने वाले स्कूल प्रशासन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।

Please follow and like us:
Pin Share