22 खिलाड़ियों के खिलाफ एक साथ खेली शतरंज शिवांश टंडन ने

0
301

चेस क्लब ब्लैक एंड व्हाइट ने आयोजित किया साइमलटेनियस मुकाबला

चेस क्लब ब्लैक एंड व्हाइट (सीसीबीडब्लू) द्वारा वैलेंटाइन डे के अवसर पर आयोजित अनोखे साइमलटेनियस शतरंज मुकाबले के दौरान लखनऊ के उभरते हुए युवा शतरंज खिलाड़ी शिवांश टंडन ने 22 खिलाड़ियों के साथ एक साथ शतरंज खेली।

सीसीबीडब्लू अकादमी में आयोजित मुकाबले में शिवांश ने 100 मिनट के गेम में एक बोर्ड से दूसरे बोर्ड तक जाते हुए लगभग 1.5 किमी.पैदल चले। शिवांश ने 21 के खिलाफ जीत दर्ज की। उन्हें सुमन मेहरा (पैरेंट सेक्शन) ने मात दी। सुमन ने शिवांश के इटालियन गैम्बिट ओपनिंग में ई-फाइव का जवाब देते हुए अपने वजीर की कुर्बानी देते हुए प्रतिद्वंद्वी को चेकमैट किया। आज इस मुकाबले में हिम्मिका अमरनानी ने लास्ट प्लेयर स्टैंडिंग प्राइज भी जीता। इसके साथ लम्बे समय तक खेलने वाले खिलाड़ियों में यशिता टंडन, प्रणव रस्तोगी, राफे हबीबुल्लाह (बच्चों में) व कर्नल चिन्मय वर्मा (अभिभावकों) में रहे। कर्नल चिन्मय ने काफी शानदार गेम खेला लेकिन अंत में एक गलती कर बैठे।

यूपी स्टेट चैंपियन डा.जुनैद अहमद (निदेशक, सीसीबीडब्लू) ने कहा, हमारा विश्वास है कि शतरंज एक फैमिली गेम है। यह बच्चों को टीवी और मोबाइल से दूर रखने के बेहतर जरियों में से एक है। हमारा संदेश भी यहीं है कि लव आल, प्ले चेस। उन्होंने कहा-जब आप चेस खेलते है तो रंग, उम्र, धर्म व शिक्षा देखकर नहीं खेलते है। ये दिमाग बनाम दिमाग का मुकाबला होता है। आप गेम के बाद आपस में मित्र भी बन जाते है।

शीर्ष प्रतिभागी:

पैरेंट सेक्शनः कर्नल चिन्मय वर्मा, अमर हबीबुल्लाह, पीयूष अग्रवाल, मयूर टंडन, सुमन मेहरा।
किड्स सेक्शनः प्रीषा गर्ग, यशिता टंडन, मायरा अग्रवाल, हिम्मिका अमरनानी, आरव अग्रवाल, अवि मेहरोत्रा, ईशान वर्मा, अन्वित अग्रवाल, विहान मेहरोत्रा, निकिशा अरोड़ा, अलारिका दीक्षित, प्रणव रस्तोगी, राफे सिंह हबीबुल्लाह, प्रज्ञन्या अग्रवाल, पावनी अग्रवाल।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here