एंडरसन और ब्रॉड से सीखा हालात का फायदा उठाना: शमी

0
431

नई दिल्ली, 12 सितम्बर 2018: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा है कि उन्हें मेजबान टीम के तेज गेंदबाजों स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन के वीडियो देखकर अंदाजा हुआ कि इंग्लैंड के हालात का फायदा कैसे उठाया जाए। शमी ने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में शानदार वापसी करते हुए 5 टेस्ट में 16 विकेट लिए हैं।

शमी ने कहा, ‘अगर आप इस दौरे पर मेरे प्रदर्शन की तुलना 2014 के दौरे से करते हो, तो मेरे अंदर काफी सुधार हुआ है। कुल मिलाकर हम सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया. मैंने काफी कुछ सीखा है। विशेषकर यह कि घर से बाहर गेंदबाजी कैसे करनी है।

आपकी एकाग्रता कैसी होनी चाहि।’ जब मैं 2014 में यहां आया था, तो मैं इतना अनुभवी नहीं था। मैं परिपक्व भी नहीं था। इस बार मैंने एंडरसन और ब्रॉड के गेंदबाजी करते हुए वीडियो देखे और अंदाजा लगाया कि किस प्रकार के हालातों में वे कैसी गेंदबाजी करते हैं।

’शमी ने कहा, ‘कुछ चीजें भाग्य पर भी निर्भर करती हैं। जब आप गेंदबाजी करते हो, तो आपका लक्ष्य अच्छी लाइन और लेंथ के साथ गेंदबाजी करना होता है पर आपको विकेट मिलना भाग्य पर निर्भर करता है। यह निराशाजनक है कि कई बार बल्लेबाज को परेशान करने के बाद भी विकेट नहीं मिलता।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here