चेस चैंपियनशिप के अंतिम चक्र में आरिफ ने पवन बाथम को हराया

0
799

आर. के. शुक्ला स्मारक इंटर कालेजिएट चेस चैंपियनशिप

लखनऊ, 15 अप्रैल 2019: बी. एस. एन. वी. पी. जी. कॉलेज द्वारा आयोजित तीसरी आर. के. शुक्ला स्मारक इंटर कालेजिएट चेस चैंपियनशिप के अंतिम चक्र में पहले बोर्ड पर आरिफ अली ने पवन बाथम को और दूसरे बोर्ड पर डीपीएस एल्डिको के आदित्य पंत ने पीएस मेहता को पराजित कर 6.5-6.5 हासिल किये परन्तु टाई ब्रेक में आरिफ को विजेता और आदित्य को उपविजेता घोषित किया गया। मयंक पांडे और फरूख इमामुद्दीन ने 6-6 अंक बनाये परन्तु टाई ब्रेक में क्रमशः तीसरा और चौथा स्थान प्राप्त किया।

अंडर 19 आयु वर्ग में लमार्ट के समीर और आर एल बी विकास नगर के अमन जिवानी ने 5-5 अंक हासिल किये परन्तु टाई ब्रेक में समीर को प्रथम और अमन जिवानी को द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ।

अंडर 17 आयु वर्ग में सी एम एस इन्द्रानगर के अनुभव सिंह ने 5 अंको के साथ प्रथम स्थान पर रहे जबकि जयपुरिया के आर्यन सिंह 4.5 द्वितीय और आर्मी पब्लिक स्कूल के आलोक कुमार 4.5 तीसरे स्थान पर रहे।

अंडर 15 आयु वर्ग में डी० पी० एस० एल्डिको के रोहन पांडे 5 अंक विजेता रहे. अंडर 13 आयु वर्ग में मिलेनियम स्कूल के तेजस्व और लमार्ट के रचित ने 4.5-4.5 अंक बनाये परन्तु टाई ब्रेक के चलते क्रमशः प्रथम और द्वितीय स्थान प्राप्त किया. अंडर 11 आयु वर्ग में सी एम एस महानगर के आर्यन पांडे और एक्सीलिया स्कूल के दिव्यांश 5-5 अंको के साथ क्रमशः प्रथम और द्वितीय स्थान पर रहे जबकि अंडर 9 आयु वर्ग में सी एम एस गोमतीनगर के संयम 4.5 अंक विजेता रहे. महिला वर्ग में मैत्रेयी गुप्ता, सूर्यान्शी और अवंतिका सभी 4-4 अंक को क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।

स्कूल टीम स्पर्धा में डी० पी० एस० एल्डिको 20.5 अंक प्रथम सेठ एम आर जयपुरिया 16.5 अंक द्वितीय और एक्सीलिया स्कूल 15.5 अंक तृतीय स्थान पर रही जबकि कॉलेज टीम स्पर्धा में बी एस एन वी पी जी कॉलेज 22 अंक प्रथम लखनऊ विश्वविद्यालय 21 अंक द्वितीय और बी बी डी 18 अंक तृतीय स्थान पर रही।

Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here